दीदी का दांव, भाजपा पर हमला, आडवाणी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद...

बुधवार, 1 अगस्त 2018 (14:06 IST)
असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर राज्यसभा में हो रहे हंगामे के बीच तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की।
 
सुश्री बनर्जी ने बुधवार को संसद भवन में श्री आडवाणी से भेंट की। भाजपा नेता से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उन्हें लंबे समय से जानती हूं। मैं उनसे मिली और उनका कुशलक्षेम पूछा तथा स्वास्थ्य का हाल जाना। ममता ने आडवाणी के चरण छूकर आशीर्वाद भी लिया। 
 
तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे राम जेठमलानी, यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं से एनआरसी की वास्तविकता जांचने के लिए एक दल भेजने का अनुरोध किया है। वह अहमद पटेल से भी मिली। उन्होंने एनआरसी के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह से भी मुलाकात की है।
 
सुश्री बनर्जी मंगलवार दिल्ली पहुंची थीं और वह फेडरल फ्रंट की अगले वर्ष जनवरी में होने वाली रैली के लिए विपक्षी नेताओं को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित कर रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन से भी भेंट की।


गौरतलब है कि एनआरसी में 40 लाख लोगों के नाम नहीं होने के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस राज्यसभा में पिछले तीन दिन से लगातार हंगामा कर रही है, जिससे सामान्य कामकाज बाधित है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING