केरल में नेवी को अनोखे अंदाज में कहा थैंक्स, खराब हालात में एयरलिफ्ट कर बचाया था महिलाओं को...

सोमवार, 20 अगस्त 2018 (15:39 IST)
कुदरत के कहर को को झेल रहे केरल से अब राहत भरी खबरें भी आ रही हैं। जहां मौसम विभाग ने अगले पांच दिन बारिश नहीं होने का अनुमान जताया है, वहीं जानलेवा संकट में फंसे लोगों को बचाने और राहत पहुंचाने की ऐसी कहानियां सामने आ रही हैं जिनसे हमें इन आपदाओं का सामना करने की शक्ति मिलती है।
 
केरल में भारतीय सुरक्षाबलों ने जिस तरह के मदद की उसके लिए उनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है, NDRF, वायुसेना, नौसेना, तटरक्षक बल और सेना की वजह से आज लाखों लोगों को बचाया गया है।  
 
कोच्चि में एक घर की छत से नौसेना के कमांडर विजय वर्मा ने एक जोखिम भरे रेस्क्यु ऑपरेशन में हेलिकॉप्टर के जरिए दो महिलाओं को एयरलिफ्ट किया था। स्थानीय लोगों ने इस घर की छत पर 'थैंक्स' लिखकर नेवी का शुक्रिया अदा किया है। 
 
उधर केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस ने सोमवार को कहा कि केरल के ज्यादातर इलाकों में बिजली नहीं है। बिजली आपूर्ति को नियमित करने के लिए हजारों इलेक्ट्रीशियन, प्लम्बर, कारपेंटर की जरूरत है। हमें कपड़ों और खाने की आवश्यकता नहीं है। 
 
केरल में करीब 7.5 लाख लोग बेघर हो चुके हैं। इनके लिए 5,645 राहत शिविर बनाए गए हैं। राज्य के 14 में से 11 जिले बारिश और बाढ़ से प्रभावित हैं, लेकिन सबसे ज्यादा असर अलाप्पुझा, एर्नाकुलम और त्रिशूर में देखा जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING