दुष्कर्मियों को सजा दिलाएं मोदी : राहुल गांधी

सोमवार, 16 अप्रैल 2018 (15:01 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2016 में 19,000 से ज्यादा नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म के दर्ज मामलों को शर्मनाक करार देते हुए सोमवार को कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेटियों को न्याय दिलाने के लिए वाकई गंभीर हैं तो उन्हें इन मामलों के दोषियों को जल्द सजा दिलानी चाहिए।

गांधी ने ट्वीट किया कि वर्ष 2016 में नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म के 19,675 मामले दर्ज किए गए। यह शर्मनाक है। गांधी ने मोदी के उस बयान को उद्धृत किया जिसमें उन्होंने देश की बेटियों को न्याय दिलाने की बात कही थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री बेटियों को न्याय दिलाने के लिए गंभीर हैं तो उन्हें इन मामलों की त्वरित सुनवाई सुनिश्चित करवाकर दोषियों को दंडित करवाना चाहिए।

गांधी ने ट्वीट के साथ हैशटैग 'स्पीकअप' यानी 'आवाज  उठाइए' भी जोड़ा है। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 वर्ष की बच्ची और उत्तरप्रदेश के उन्नाव में एक लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले की पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए गांधी ने  बीते शुक्रवार को आधी रात में इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला था। (वार्ता)
 

There were 19,675 rapes of minor children reported in 2016. This is shameful.

PM should fast track these cases and punish the guilty if he is serious about providing “justice for our daughters”.#SpeakUp

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi)April 16, 2018
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING