भारी बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली, लोग परेशान

रविवार, 2 सितम्बर 2018 (20:30 IST)
नई दिल्ली। मानसून भले ही विदाई लेने की ओर बढ़ रहा हो लेकिन जाते-जाते भी रविवार को उसने राजधानी दिल्ली की सड़कों को खूब तरबतर कर दिया।
 
भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में कुछ सड़कें तरणताल सी नजर आ रही थीं और जगह-जगह कार, स्कूटर और बसें खराब खड़ी थीं जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। शालीमार बेंक्वेट हाल, एकता स्थल और शांति पथ क्षेत्र समेत दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की सूचना है।
 
इससे पूर्व दिन में रानी झांसी रोड, कुतुब रोड, पुराना लोहे का पुल,किशन गंज रोड और लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन जैसे स्थानों पर यातायात जाम की खबरें मिलीं। यातायात पुलिस के अनुसार शाम को कई स्थानों पर स्थिति सामान्य हो गई।
 
यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में कौशिक एंक्लेव के निकट एक सड़क क्षतिग्रस्त हो गई जिसके बाद यातायात पुलिस ने लोगों को इस सड़क से नहीं गुजरने के लिए कहा है।
 
नगर निकायों के नियंत्रण कक्ष के अनुसार विकास पुरी, मायापुरी, लोधी कॉलोनी, लाजपत नगर, जंगपुरा, मथुरा रोड और गोविंदपुरी जैसे लगभग 16 इलाकों में जलभराव होने की सूचना है।
 
नगर निकायों ने यह भी बताया कि रघुबीर नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, ओखला, मथुरा रोड, लोधी रोड और सी आर पार्क मेन रोड समेत कई स्थानों पर पेड़ गिरने की भी खबरें हैं। लगातार दूसरे दिन भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया जिससे यातायात जाम हो गया।
 
आम आदमी पार्टी (आप) सरकार और भाजपा नीत नगर निगमों पर निशाना साधते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख अजय माकन ने आरोप लगाया कि दोनों राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान निकालने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की राष्ट्रीय राजधानी जलभराव की राजधानी बन गई। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING