योगी के गोरखपुर में भाजपा पीछे, विपक्ष ने किया हंगामा

बुधवार, 14 मार्च 2018 (11:46 IST)
गोरखपुर। गोरखपुर में बुधवार को उपचुनाव के नतीजों में विलंब को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। भारी हंगामे के बाद जारी नौवें चरण के परिणामों के बाद सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने यहां 1500 सेे ज्यादा  मतों की बढ़त बना ली। 
 
हंगामे के बीच मुख्य चुनाव अधिकारी ने एक बयान जारी कर कहा कि अब तक नौ चरणों के लिए मतगणना की जा चुकी है। इस समय तक मात्र एक ही चरण का परिणाम घोषित किया गया था। 
 
इसके नतीजों के अनुसार भाजपा के उपेंद्र नाथ शुक्ला अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद से करीब 1666 वोटों से आगे हैं।

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए मतदान गत 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान क्रमशः 47.75 प्रतिशत और 37.39 फीसद वोट पड़े थे। गोरखपुर सीट के लिए 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं।
 
भारतीय जनता पार्टी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल और गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने प्रवीण निषाद को गोरखपुर से और नागेंद्र सिंह पटेल को फूलपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि कांग्रेस ने सुरीथा करीम को गोरखपुर से और मनीष मिश्रा को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया है।
 
गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के और फूलपुर सीट उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद दिए गए त्यागपत्र के कारण रिक्त हुई हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING