फारुख अब्दुल्ला का विवादित बयान, पीओके पाकिस्तान का...

रविवार, 12 नवंबर 2017 (09:49 IST)
नई दिल्‍ली। नेशनल कांफ्रेंस के फारुख अब्‍दुल्‍ला ने शनिवार को एक विवादित बयान देते हुए कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान है और उसका ही रहेगा। उन्होंने कहा कि कश्‍मीर का विवाद भारत-पाक के बीच है इसलिए पाकिस्‍तान सरकार से वार्ता करनी होगी।
 
जम्मू कश्मीर बातचीत के लिए सरकार के प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा से मिलने के बाद अब्दुल्ला ने मीडिया में यह बात कही।
दिनेश्‍वर शर्मा पर फारूख अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि मैं उन पर अधिक नहीं बोल सकता। उन्‍होंने वार्ता की लेकिन एकमात्र समाधान बातचीत नहीं है।
 
यह भारत और पाक के बीच का मामला है। भारत सरकार को पाकिस्‍तान सरकार से भी वार्ता करनी होगी क्‍योंकि कश्‍मीर का एक हिस्‍सा उनके पास है। जो हिस्सा (पीओके) पाकिस्तान के पास है वो पाकिस्तान का ही है और यह भारत का हिस्सा है। अगर वे शांति चाहते हैं तो सरकार को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और हमारे साथ-साथ उनको भी स्वायत्ता देनी चाहिए।'
 
फारूख ने कहा कि आजादी की मांग बेमानी है। कश्मीर हर ओर से जमीन और परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्रों से घिरा है। इसलिए आजादी की मांग उचित नहीं है।
 
उनका कहना है कि कश्मीर में भारत सरकार अमन चैन चाहती है तो उसे पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी होगी। जबकि भारत सरकार का मानना है कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें!
LOADING