फारुख अब्दुल्ला के घर में घुसा संदिग्ध, फायरिंग में मौत पर परिजनों का हंगामा

सुरेश एस डुग्गर

शनिवार, 4 अगस्त 2018 (11:41 IST)
जम्मू। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के भठिंडी जम्मू स्थित आवास के बाहर एक कार चालक ने घुसपैठ की कोशिश की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने उसे बैरिकेडिंग पर रोकने की कोशिश की। मगर युवक के कार न रोकने पर सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान कार सवार युवक की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरी ओर डॉ. अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक पूर्व विधायक के घर पर भी आतंकियों ने हमला बोला था।
 
जम्मू जोन के आईजी, शिवदर्शन सिंह जम्वाल ने बताया कि, युवक की पहचान मुर्फा शाह, पुंछ निवासी के रूप में हुई है। उसने फारुक अब्दुल्ला के घर में एसयूवी लेकर घुसने का प्रयास किया था। हालांकि उसके पास कोई हथियार नहीं था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।
 
सूत्रों की माने तो गोली कार सवार युवक के सिर में लगी। वहीं पुलिस सूत्रों की माने तो युवक को कई बार गाड़ी रोकने की चेतावनी दी गई। वार्निंग फायर करने के बावजूद गाड़ी न रोकने पर सुरक्षाबलों ने संदिग्ध युवक को गोली मार दी। गोली सिर पर लगने से उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि युवक मानसिक रूप से बीमार था।
 
मृतक के पिता ने की जांच की मांग : वहीं मारे गए युवक के पिता का कहना है कि उसे क्यों मारा गया इस बात की जांच होनी चाहिए। उसके पास किसी तरह का हथियार भी नहीं था। अगर उसने बैरकेडिंग तोड़ी थी तो सुरक्षाबल उसे रोक कर जांच कर सकते थे। उसके भाई का कहना है कि वह पूरी तरह ठीक था और अभी पढ़ाई कर रहा है।
 
घटना की खबर मिलते ही जम्मू के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस डीआईजी सहित पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। इस घटना के बाद जम्मू के एसएसपी विवेक गुप्ता ने बताया कि, कार में बैठा घुसपैठिया मेन गेट को पार करके अंदर घुस गया था। वहां ड्यूटी पर तैनात अफसर से उसकी भिड़ंत हुई। जिसमें ड्यूटी ऑफिसर घायल हो गया है। जैसे ही वो घर में घुसा तो सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया।
 
घटना के तुरंत बाद पुलिस व सीआरपीएफ की दो बख्तरबंद गाड़ियां भी फारूक अब्दुल्ला के निवास स्थान पर पहुंच गई थीं और पूरे घर और आसपास के क्षेत्र को सुरक्षाबलों ने घेरे में ले लिया था। दरअसल सुरक्षाबल किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं ले रहे हैं।
 
गौरतलब है कि आतंकियों ने शनिवार की सुबह नेशनल कांफ्रेंस के विधायक के घर को भी निशाना बनाया है। उधर, फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर बताया कि उनके घर में एक व्यक्ति ने घुसने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि घुसपैठिया सामने के दरवाजे से घर में प्रवेश कर गया था और लॉबी तक पहुंच गया। सुरक्षाकर्मियों ने घुसपैठिए को मार गिराया है।
 
परिजनों ने खड़े किए सवाल : उधर, मारे गए युवक के परिजनों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ हंगामा किया। युवक के पिता ने सुरक्षाबलों की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। घटना पर विरोध दर्ज कराते हुए युवक के पिता ने कहा, मेरा बेटा कल मेरे साथ था। वह रोज जिम जाता है। आज भी वह जिम के लिए निकला था। जब उसने गेट तोड़ने की कोशिश की तो सुरक्षाकर्मी कहां थे? उन्होंने उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया। मैं जानना चाहता हूं कि उसे (बेटे) क्यों मारा गया?
 
पूर्व विधायक के घर आतंकी हमला : इस बीच अनंतनाग में आज सुबह नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व विधायक अब्दुल मजीद के घर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने एक आतंकी हमले को नाकाम बना दिया। पुलिस के मुताबिक, आतंकियों का मकसद सुरक्षाकर्मियों के हथियार लूटना था। फिलहाल, आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING