डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बढ़े पेट्रोल के भी दाम

रविवार, 26 अगस्त 2018 (15:35 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में डीजल के दाम रविवार को अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। साथ ही पेट्रोल के दाम भी इस साल 29 मई को दर्ज ऐतिहासिक उच्चतम स्तर के करीब पहुंच चुके हैं।
 
देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार दिल्ली के साथ ही कोलकाता और चेन्नई में भी डीजल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर रही।
 
दिल्ली में रविवार को डीजल 14 पैसे महंगा होकर 69.32 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। इसका पिछला उच्चतम स्तर गत 29 मई को 69.31 रुपए प्रति लीटर रहा था। कोलकाता में इसकी कीमत 14 पैसे बढ़कर रिकॉर्ड तोड़ 72.07 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई। मुंबई में इसके दाम 73.01 रुपए प्रति लीटर है। 

दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 77.77 रुपए प्रति लीटर हो गए। मुंबई में यह 85.20 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्नई और कोलकाता में यह क्रमश: 80.74 और 80.61 रुपए प्रति लीटर है।   
 
कांग्रेस सेवा दल ने किया प्रदर्शन : पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर आज पंजाब के लुधियाना में कांग्रेस सेवा दल कार्यकर्ताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया व मोदी के पोस्टर जलाए। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सेवादल के पंजाब प्रधान निर्मल कैड़ा ने कहा कि पिछले चार सालों में मोदी सरकार ने देश के लोगों को सिर्फ गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिससे आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING