15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, जैश ए मोहम्मद के पांच आतंकी घुसे

रविवार, 5 अगस्त 2018 (13:59 IST)
न‍ई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में फिदायीन अटैक को लेकर अलर्ट जारी किया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार दिल्ली में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकवादी घुस आए है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई हमले का प्लान बना रही हैं। 
 
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी के मुताबिक केंद्रीय सूचना विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रउफ असगर का पूर्व बॉडीगार्ड मोहम्मद इब्राहिम या इस्माइल फिलहाल दिल्ली में है और यहां फिदायीन हमले की ‍साजिश रच रहा है।
 
खुफिया एजेंसियों के अनुसार इब्राहीम मई के पहले हफ्ते में जम्मू-कश्मीर के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था। इसके बाद उसने अपना ठिकाना बदल लिया और दिल्ली आ गया। वह दिल्ली में रहकर यहां मौजूद जैश के आतंकियों से समन्वय (कोओर्डिनेशन) कर दहशत फैलाने की फिराक में है।
 
जैश-ए-मोहम्मद का एक और मुख्य आतंकी मोहम्मद उमर भी हाल में ही जम्मू-कश्मीर से भारत में घुस आया है। उमर और इब्राहिम दोनों मिलकर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में फिदायीन अटैक की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस आतंकी संगठन ने जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अपने कई सदस्यों को भी इस साजिश को अंजाम देने के लिए दिल्ली बुलाया है। एजेंसियों ने दिल्ली में सुरक्षा व्यस्था को चौकन्ना कर दिया है। (एजेंसियां)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING