दिल्ली में जल भराव, ट्रैफिक जाम से परेशान हुए लोग

मंगलवार, 28 अगस्त 2018 (14:52 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारी बारिश के कारण जलभराव और ट्रैफिक जाम की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया और और कार्यालय के समय में शहर की रफ्तार धीमी पड़ गई।
 
यातायात पुलिस के अनुसार व्यस्त चौराहों तथा आउटर रिंग रोड, मोती बाग, पंजाबी बाग, आरटीआर टी प्वाइंट से हवाई अड्डा होते हुए महिपालपुर मार्केट जाने वाले मार्गों पर (दोनों तरफ) जल भराव हो गया। इसके अलावा वसंत वैली स्कूल, अंधेरिया मोड़ से वसंत कुंज, वायुसेनाबाद, संगम विहार तथा कई अन्य जगहों पर भी पानी भर गया। शहर में कई जगहों पर गरज के साथ भारी बारिश हुई तथा न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के हिसाब से सामान्य है।
 
मौसम विभाग के अनुसार नजफगढ़ में 148 मिलीमीटर, पालम में 101 मिलीमीटर, आया नगर में 54 मिलीमीटर, सफदरजंग में 49.6 मिलीमीटर, लोधी रोड में 22.2 मिलीमीटर तथा रिज में 6.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। गुरुग्राम तथा नोएडा सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में भी भारी बारिश के कारण जल भराव तथा ट्रैफिक जाम हो गया।
 
केंद्रीय वायु नियंत्रण बोर्ड के अनुसार यहां पर वायु की गुणवत्ता संतोषजनक दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया कि यहां आमतौर पर बादल छाये रहेंगे तथा दिन में बारिश होने के आसार हैं। यहां पर मंगलवार को अधिकतम तापमान लगभग 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां सोमवार को अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम था। (वार्ता)  (Photo Courtesy: ANI Twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING