सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मारे 14 नक्सली

सोमवार, 6 अगस्त 2018 (15:44 IST)
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बल और नक्‍सलियों के बीच सोमवार को बड़ी मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए हैं और एक पांच लाख का इनामी नक्सली एक महिला नक्सली के साथ गिरफ्तार हुआ। इसके अलावा मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। साथ ही कई नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया जा रहा है।
 
 
स्पेशल टीम को नक्सलियों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस की स्पेशल टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान 5-6 अगस्त की रात पुलिस टीम का नक्सलियों से सामना हुआ, जिसमें इन नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। 
 
पुलिस उप महानिरीक्षक (नक्सल रोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि रायपुर से करीब 500 किलोमीटर दूर दक्षिण सुकमा के जंगल में सोमवार सुबह मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि अभी तक मुठभेड़ स्थल से 14 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। घटनास्थल से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं। तलाशी अभियान अभी चल रहा है।
 
नक्सलियों के शवों के पास से 16 हथियार भी बरामद किए गए हैं। इनमें तीन ऑटोमेटिक गन, दो देसी कट्टे, 12 राइफल, 4 IED और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं।
 
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ये इस साल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। इससे पहले तीन मार्च को बीजापुर में तेलंगाना की ग्रेहाउंड टीम ने 11 नक्सलियों को मारा था। इसके बाद बीते बीस जुलाई को बीजापुर में ही दंतेवाड़ा पुलिस ने 6 महिला समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया था।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING