प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश से जुड़े मामले में नया मोड़

मंगलवार, 28 अगस्त 2018 (18:46 IST)
नई दिल्ली। मई माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की साजिश से जुड़े पत्र के खुलासे के बाद अब इस मामले में नया मोड़ आया है। 
 
पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को आठ राज्यों में एक साथ छापेमारी कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी सनसनीखेज आरोप में कहा कि कांग्रेस का भी इससे जुड़ाव हो सकता है। 
 
इनकी हुई गिरफ्तारी : महाराष्ट्र पुलिस ने इस सिलसिले आंध्रप्रदेश से क्रांतिकारी लेखक, कवि वरवर राव, हरियाणा के फिरोजाबाद से डॉ. सुधा भारद्वाज, मुंबई से वरनॉन गोंजालेव्‍स, दिल्ली से गौतम नवलखा और ठाणे से अरुण परेरा को हिरासत में लिया गया है।  इन सभी पर 153 ए समेत विभिन्न धाराएं लगाई गई हैं। 
 
पुलिस ने डॉ. सुधा के दो लेपटॉप, दो मोबाइल फोन, एक पेन ड्राइव अपने कब्जे में ले लिए हैं। इसके अलावा डॉ. सुधा के ट्‍विटर, फेसबुक एकाउंट और ईमेल का पासवर्ड भी लिया है। डॉ. सुधा को शाम चार बजे जिला अदालत में पेश किया गया।
क्या बोले स्वामी : इस बीच, एक टीवी चैनल से बात करते हुए भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मुझे खुशी है कि महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि हमें इस मसले पर कुछ करना होगा। मुझे लगता है कि कांग्रेस से भी इसका जुड़ाव है। इसका जल्द ही खुलासा होगा। ये छापेमारी बहुत जरूरी थी। पूछताछ में काफी कुछ निकलकर सामने आएगा। 
 
क्या लिखा था पत्र में : भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में मई माह जब्त किए गए पत्र में लिखा था कि नरेन्द्र मोदी 15 राज्यों में भाजपा की की सरकार बनाने में कामयाब रहे हैं। यही स्थिति रही तो पार्टी के लिए सभी मोर्चों पर परेशानी हो जाएगी। कॉमरेड किशन और अन्य ने मोदी राज को खत्म करने के लिए मजबूत कदम सुझाए हैं। हम सभी राजीव गांधी जैसे हत्याकांड पर विचार विमर्श कर रहे हैं। रोड शो के दौरान उन्हें निशाना बनाने की योजना कारगर हो सकती है। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING