आजम खान पर चलेगा मुकदमा, सेना को लेकर दिया था विवादित बयान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री आजम खां पर उन्हीं की विवादित बयानबाजी भारी पड़ने लगी है, जिसके चलते अब उनके ऊपर मुकदमा चलाने की शासन से अनुमति मिल गई है। जल्द ही अब आजम खान की दिक्कतें बढ़ने वाली हैं।


आपको बता दें कि मई 2017 में समाजवादी पार्टी के कद्दावर व अपनी बयानबाजी से विवादों में रहने वाले आजम खान ने सेना के जवानों को लेकर एक बयान दे डाला था, जिसके बाद प्रदेश में राजनीति काफी गरमा गई थी और इसी के चलते भाजपा से जुड़े पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना ने रामपुर की सिविल लाइंस कोतवाली में इसको लेकर एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके चलते आकाश सक्सेना की तहरीर पर 30 जून 2017 को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था और बयान की सीडी साक्ष्य के लिए प्राप्त की थी।

जिसके बाद पुलिस ने सीडी को लखनऊ प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा था और जांच में यह पुष्टि हुई थी कि सीडी में आवाज आजम खान की है। इस पर पुलिस ने मुकदमे में पूर्व मंत्री को आरोपित मानते हुए उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी और धारा 153ए लगी होने के चलते मुकदमा चलाने के लिए शासन से अनुमति मांगी गई थी।
जानकारी के अनुसार, शासन ने अमर्यादित बयानबाजी करने के आरोप में फंसे सपा विधायक आजम खान के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। गौरतलब है कि अप्रैल 2017 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमलों में महिला नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों पर हमला बोल दिया था और हमले के दौरान महिला नक्सलियों ने सैनिकों के गुप्तांग काट लिए थे। इसी घटना पर आजम खान ने सेना को लेकर अपना अमर्यादित बयान दे डाला था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING