भाजपा पूरे देश में निकालेगी अटलजी की अस्थि कलश यात्रा, देशभर में होंगी श्रद्धांजलि सभाएं

बुधवार, 22 अगस्त 2018 (11:11 IST)
नई दिल्ली। भाजपा आज से पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है। अस्थि कलश यात्रा के साथ ही पूरे देश में श्रद्धांजलि सभाएं की जाएंगी। अशोक रोड स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी 'भारत रत्न' का अस्थि कलश सौंपा।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में वाजपेयी की अस्थियों के 36 कलश 29 राज्यों और सभी केंद्र शासित प्रदेशों के भाजपा अध्यक्षों को सौंपे गए। पार्टी कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में संगठन मंत्री रामलाल समेत कई केंद्रीय मंत्री और पार्टी के नेता भी मौजूद थे। इसमें वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य एवं परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे।

इस कार्यक्रम के तहत भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में वाजपेयी की अस्थियों का कलश लेकर जाएंगे। हर राज्य में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री की इस कलश यात्रा के लिए प्रदेशों की राजधानियों, जिलों और तालुकों में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि भाजपा ने देश के सभी राज्यों में, दिवंगत अटलजी की 'अस्थि कलश यात्रा' निकालने का निश्चय किया है ताकि सभी देशवासी अपने लोकप्रिय नेता को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर सकें। इसके अंतर्गत आज भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्षों को अटलजी के अस्थि कलश प्रदेश की नदियों में प्रवाहित करने के लिए सौंपे गए।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में आज भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्षों को वाजपेयी के अस्थि कलश सौंपे गए। ये अस्थि कलश सभी प्रदेशों में ले जाए जा रहे हैं। अटलजी की स्मृतियां हम सबके हृदय में सदैव ताज़ा रहेंगी।

भाजपा नेताओं ने कहा कि पार्टी का हर सिपाही एवं देश का हर नागरिक कालजयी व्यक्तित्व वाजपेयीजी को सम्मानपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता है। इस क्रम में पार्टी ने देश के सभी राज्यों में दिवंगत वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकालने का निश्चय किया है ताकि राष्ट्र अपने महान सपूत को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर सके।

पार्टी कार्यक्रम के अनुसार, अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा देश के सभी राज्यों में निकाली जाएगी और राज्य की सभी पवित्र नदियों में पूरे विधि-विधान के साथ अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। वाजपेयी की अस्थियां देश की 100 से अधिक नदियों में प्रवाहित की जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि 19 अगस्त को हरिद्वार (उत्तराखंड) में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई थी। इसके बाद हर की पौड़ी में गंगा में वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की गई थीं। इस दौरान वाजपेयी के परिजनों के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इससे पहले इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम के केडी जाधव सभागार में वाजपेयी की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश के सभी राजनीतिक दलों और सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के वरिष्ठ सदस्यों ने वाजपेयी को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए थे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING