अमित शाह का राहुल से सवाल, बांग्लादेशियों को जाना चाहिए या नहीं

शनिवार, 4 अगस्त 2018 (15:00 IST)
उदयपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को यहां देश में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी नागरिकों का मामला उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स कानून लागू होना चाहिए या नहीं। 
 
भाजपा की आज चारभुजा से शुरू हुई गौरव यात्रा के अवसर पर आयोजित समारोह में शाह ने कहा कि राहुल बाबा 15 अगस्त को प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं, जिनसे यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि देश में बांग्लादेशी नागरिक रहने चाहिए या नहीं। 
 
गौरव यात्रा को लेकर भाजपा से 40 सवाल पूछने पर कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए शाह ने कहा कि राहुल बाबा को भाजपा सरकारों के बारे में सवाल पूछने से पहले अपनी चार पीढ़ियों का हिसाब जनता को देना चाहिए। कांग्रेस ने गरीबी हटाने के नाम पर केवल वोट लिए हैं, गरीब का भला नहीं किया। 
केन्द्र में मोदी सरकार की 116 योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने दावा किया कि राज्य में वसुंधरा सरकार ने इन योजनाओं पर अमल कर जनता तक पैसा पहुंचाया है। रबी एवं खरीफ फसल का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ाया गया, दो करोड़ लोगों को रहने के लिए आवास मिले तथा पंद्रह हजार गांवों में बिजली मिलने के साथ साढ़े चार करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया। 
 
अनुसूचित जाति पर अत्याचार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति कानून को कड़ा किया गया है। इससे इन वर्गों को लाभ मिलेगा। अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को मान्यता के बारे में संसद में लाए विधेयक की चर्चा करते हुए उन्होंने राहुल गांधी से फिर सवाल किया कि कांग्रेस इस विधेयक का समर्थन करेंगी या नहीं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING