खुशखबर, सरकार संचालित हवाई अड्डों पर सस्ते दाम पर मिलेगा चाय-नाश्ता

शनिवार, 8 सितम्बर 2018 (20:33 IST)
नई दिल्ली। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) ने शनिवार को कहा कि देश में सरकार संचालित हवाईअड्डों पर कुछ काउंटरों पर चाय और जलपान संबंधी अन्य चीजें अब अधिकतम खुदरा मूल्य पर उपलब्ध होंगी।
 
एएआई के एक अधिकारी ने बताया कि ये काउंटर यात्रियों के लिए कुछ पेय पदार्थ और बोतलबंद पानी पहले ही किफायती दरों पर बेचने की शुरुआत कर चुके हैं।
 
हवाईअड्डा टर्मिनलों पर खाद्य और पेय पदार्थों की अत्यधिक कीमत वसूले जाने की यात्रियों की ओर से लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।
 
सांसद भी इस मुद्दे को बार-बार संसद में उठाते रहे हैं। पिछले साल मार्च में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चेन्नई हवाईअड्डे पर चाय की अत्यधिक कीमत को लेकर टि्वटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और उन्होंने अधिक दाम पर चाय लेने से मना कर दिया था।
 
एएआई के अधिकारी ने बताया कि देश में 90 से अधिक हवाईअड्डों पर किफायती दरों पर खाद्य एवं पेय पदार्थ बेचने वाले काउंटर उपलब्ध होंगे। नई दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू में यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी क्योंकि इन हवाईअड्डों का संचालन निजी कंपनियों के हाथों में है।
 
उन्होंने कहा, 'आजकल हवाई यात्रा सिर्फ उच्च वर्ग के लिए ही सीमित नहीं है। समाज के सभी तबकों से लोग हवाई सफर कर रहे हैं, खासकर उड़ान योजना लागू होने के बाद, लेकिन हवाईअड्डे पर जब उन्हें चाय और जलपान संबंधी अन्य चीजें खरीदनी होती हैं तो उनके पास सीमित विकल्प होते हैं। काउंटर उनके लिए राहत का काम करेंगे।' (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING