AAP से अलग हुए आशुतोष का केजरीवाल पर हमला, मुझसे जाति का इस्तेमाल करने को कहा गया...

बुधवार, 29 अगस्त 2018 (11:37 IST)
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पूर्व पत्रकार आशुतोष ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना बड़ा हमला बोला है। आशुतोष ने ट्वीट किया कि उन्हें अपने 23 साल के पत्रकारिता के करियर में अपनी जाति का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा, लेकिन जब आम आदमी पार्टी में शामिल हुए और चुनाव लड़ना पड़ा तो मुझसे मेरी जाति का इस्तेमाल करने को कहा गया।


आशुतोष ने कहा कि 23 साल तक पत्रकारिता के करियर में मुझे मेरे नाम से ही जाना जाता था, लेकिन 2014 में मुझे जब कार्यकर्ताओं से मिलवाया गया तो मेरे सरनेम का प्रयोग किया गया। उन्होंने कहा कि मैंने इसका विरोध किया तो मुझे कहा गया, 'सर, आप ऐसे कैसे जीतोगे, आपकी जाति के यहां काफी वोट हैं, जो आपके हिस्से आएंगे।'

उल्‍लेखीय है मंगलवार को आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मर्लेना ने अपने नाम के पीछे से मर्लेना हटा दिया है। आतिशी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि मर्लेना असल में उनका सरनेम नहीं है, यह दिया गया उपनाम है।
 
उन्होंने कहा कि उनका सरनेम सिंह है लेकिन वे अब अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं करेंगी, अब उनका नाम सिर्फ आतिशी ही होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि आतिशी पूर्वी लोकसभा के लिए आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार हो सकती हैं। 15 अगस्त को आशुतोष ने पार्टी से इस्तीफा दिया था।

दूसरे ट्वीट में दी सफाई : हालांकि एक दूसरे ट्वीट में आशुतोष ने इस बात पर सफाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'टीवी के चील-गिद्धों ने मेरे ट्वीट को गलत समझा। मैं 'आप' में नहीं हूं, ना ही पार्टी के अनुशासन से बंधा हूं। अपने विचार व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र हूं। मेरे शब्दों का इस्तेमाल कर 'आप' पर हमला करना गलत है। ये मीडिया की स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल है। मुझे बख्श दो। मैं 'आप' का कार्यकर्ता नहीं हूं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING