आचार संहिता के बीच शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कांग्रेस ने बताया फेयरवेल पार्टी

विशेष प्रतिनिधि

बुधवार, 5 दिसंबर 2018 (00:53 IST)
भोपाल। शिवराज कैबिनेट की बुधवार को होने वाली बैठक को लेकर सूबे की सियासत गर्मा गई है। कांग्रेस ने आचार संहिता के बीच हो रही शिवराज कैबिनेट की बैठक को लेकर सवाल उठाते हुए इसे मंत्रियों की फेयरवेल पार्टी करार दिया है। वहीं बुधवार सुबह मंत्रालय में होने वाली बैठक के लिए कैबिनेट मंत्री भोपाल पहुंच चुके हैं।
 
इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कैबिनेट की प्रास्तवित बैठक को लेकर शिकायत की। कांग्रेस का आरोप है कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट की बैठक करने जा रहे हैं। जो आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन है।
 
मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिलकर शिवराज कैबिनेट की बुधवार को होने वाली बैठक और  ईवीएम की सुरक्षा में आ रही गड़बड़ियों का शिकायत की।
 
कांग्रेस का आरोप है कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा 5 दिसंबर को बुलाई गई केबिनेट की बैठक आचार संहिता का उल्लंघन है और  इसको लेकर चुनाव आयोग से अनुमति भी नहीं ली गई है।
 
वहीं कांग्रेस की शिकायत के बाद सरकार ने कैबिनेट की बैठक की सूचना आयोग को देने के साथ ये भी साफ किया कि बैठक में कोई भी नीतिगत फैसला नहीं लिया जाएगा। ऐसे में शिवराज कैबिनेट की बैठक ऐसे समय होने जा रही है। जब प्रदेश में वोटों की गिनती में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING