मप्र में मतदान अधिकारियों के वाहनों पर पथराव, 43 पर प्रकरण दर्ज

बुधवार, 5 दिसंबर 2018 (12:14 IST)
सांकेतिक फोटो

अशोकनगर। मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के कचनार थाना पुलिस ने मतदान अधिकारियों के वाहनों में पथराव करने की घटना के मामले में 43 ग्रामीणों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी (सीएमएचओ) की शिकायत पर पुलिस ने मंगलवार को मूडरा कचनार के 42 ग्रामीणों पर प्रकरण दर्ज किया है। दरअसल, मतदान के दिन मूडरा कचनार गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया था, प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा वोट डलवाने का प्रयास करने पर ग्रामीणों ने विवाद करते हुए मामूली पथराव भी किया था, जिससे निर्वाचन ड्यूटी में तैनात अधिकारियों के वाहनों के कांच फुट गए थे।

पांच दिन पुराने इस मामले में दर्ज कराए गए प्रकरण में गांव के 13 लोगों को नामजद और 30-35 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है। ग्रामीण प्रकरण को झूठा बताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों पर ही फर्जी मतदान के प्रयास का आरोप लगा रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि मतदान का बहिष्कार कर देने से शाम पांच बजे तक एक भी वोट नहीं डाला गया, लेकिन वोटिंग का समय खत्म होने के बाद अधिकारी फर्जी वोटिंग कराना चाह रहे थे और ग्रामीणों ने अधिकारियों को फर्जी वोटिंग कराने से रोका था, इससे विवाद हो गया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING