मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : सिंधिया के मुकाबले भाजपा ने खेला 'सिंधिया' कार्ड...

विशेष प्रतिनिधि

बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 (18:37 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब नेताओं को उनके घर में ही घेरने की रणनीति सियायी दल बनाने लगे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और सूबे में कांग्रेस के सबसे लोकप्रिय चेहरा माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुकाबला करने के लिए अब भाजपा राजमाता सिंधिया के चेहरे का सहारा लेती हुई दिख रही है।


सिंधिया को उनके घर में घेरने के लिए भाजपा अब राजमाता विजयाराजे सिंधिया के नाम को चुनावी साल में जोर-शोर से उठा रही है। भाजपा 12 अक्टूबर को राजमाता सिंधिया के जन्मदिन पर पूरे प्रदेश में जन्म शताब्दी कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। भाजपा ने चुनावी साल में राजमाता को याद करते हुए इस साल को जन्म शताब्दी वर्ष के रूप में बड़े धूमधाम से मनाने का कार्यक्रम बनाया है।

इसके साथ ही भाजपा ग्‍वालियर चंबल संभाग के साथ गुना-शिवपुरी में ज्योतिरिदत्य सिंधिया का प्रभाव कम करने के लिए कई कार्यक्रम करने जा रही है। इससे पहले पार्टी की इसी रणनीति के तहत मंगलवार को ग्वालियर में पार्टी का चुनावी शंखनाद करने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजमाता सिंधिया के समाधि स्थल पहुंचकर पुष्पांजालि अर्पित की।

इसके बाद कार्यक्रम में पहुंचे अमित शाह ने अपने भाषण में कई बार राजमाता सिंधिया का जिक्र किया। शाह ने राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी वर्ष का जिक्र करते हुए कहा कि राजमाता को सच्ची श्रद्धांजलि कार्यकर्ता 2018 में राज्य में और 2019 के चुनाव में केंद्र में भाजपा की सरकार बनाकर देंगे।

गुना और शिवपुरी में सिंधिया का प्रभाव कम करने के लिए अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में इस इलाके से डाकू निकले। वहीं सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने कहा कि 12 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में राजमाता सिंधिया जन्म शताब्दी वर्ष पूरे धूमधाम से मनाया जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING