मप्र में आचार संहिता उल्लंघन पर CMHO समेत 3 को नोटिस

मंगलवार, 9 अक्टूबर 2018 (19:34 IST)
सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी समेत तीन लोगों को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में नोटिस जारी किए हैं।


आदेश में कहा गया है कि सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी, चंद्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्या पुष्पा दुबे एवं शासकीय महिला पोलिटेक्निक महाविद्यालय के प्राचार्य डीआर वर्मा ने शासकीय भवन/परिसर से जनप्रतिनिधि के बैनर, पोस्टर आदि न हटाए जाने के कारण निर्वाचन से संबंधित निर्देशों की अवेहलना की है।

इस संबंध में दो दिवस के भीतर कारण स्पष्ट नहीं किए जाने पर इनके विरुद्ध कलेक्टर द्वारा एकपक्षीय कार्यवाही की जाएगी। दूसरी ओर जिला निर्वाचन अधिकारी पिथोड़े द्वारा एक मामले में संपत्ति विरुपण अधिनियम के तहत हिन्‍दू रक्षक युवा समिति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। समिति ने कलेक्ट्रेट एवं जेल की दीवार पर सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना पोस्टर चिपका दिए थे।

वर्तमान में निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है, इसलिए यह मामला मध्यप्रदेश संपत्ति विरुपण अधिनियम 1994 के तहत दर्ज किया गया है। प्रदेश में गत शनिवार से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING