देखिए कैसा होगा Sumsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन, होगा सबसे महंगा स्मार्टफोन, ये होंगी खासियतें

रविवार, 11 नवंबर 2018 (19:28 IST)
Sumsung ने फोल्डेबल फोन की पहली झलक दिखा दी है। Sumsung ने इस स्मार्टफोन का वीडियो पोस्ट किया है। खबरों के मुता‍बिक इस फोन का नाम गैलेक्सी एक्स या गैलेक्सी एफ हो सकता है। सैमसंग ने डेवलपर्स को बुलाकर बताया कि ये फोन 4.5 और 7.3 इंच स्क्रीन साइज वाला है, हालांकि इस फोन के बार में कई बातें सामने आना बाकी हैं।
 
सैमसंग के अनुसार फोल्डेबल फोन मोबाइल कनेक्शन वाला ऐसा फोन है, जो खुलने पर टैबलेट जैसा दिखाई देता है। आप इसे बंद करेंगे तो ये फोन जैसा दिखेगा। ये एक ही स्क्रीन वाला फोन होगा जो मुड़ जाएगा। अगर आप किसी ऐप को देख रहे हैं तो मोबाइल खुलने और बंद होने पर ये ऐप दूसरी स्क्रीन पर कैसे आएगा, ये देखने वाली बात होगी। 
 
सैमसंग ने इस फोन के लिए नया इनफिनिटी फ्लेक्स डिसप्ले बनाया है। सैमसंग ने कहा है कि इस फोन का बड़े पैमाने पर उत्पादन आने वाले महीनों में होगा। इसकी बिक्री 2019 में शुरू होगी। सैमसंग ने इस फोन की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है।
 
हालांकि माना जा रहा है कि फोन की कीमत 1,500 से 2,000 हजार डॉलर (1.4 लाख रुपए) तक हो सकती है। ये एक महंगा प्रीमियम फोन होगा। सैमसंग ने अभी प्रोटोटाइप मॉडल दिखाया है। सैमसंग का फोल्डेबल फोन एंड्राइड 9 पाई के साथ लांच हो सकता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING