नौ कैमरे वाला स्मार्ट फोन, DSLR कैमरा भी हो जाएगा फेल

मंगलवार, 3 जुलाई 2018 (17:39 IST)
मोबाइल कंपनियां रोज नई टेक्नोलॉजी ला रही हैं। अब मोबाइल का इस्तेमाल बातें करने के लिए होता था। नई टेक्नोलॉजी ने इस प्रयोग को बढ़ा दिया। स्मार्ट फोन ने कैमरे के प्रचलन को भी भी कम कर दिया। अब स्मार्ट फोन कंपनियां भी फोन कैमरा को ज्यादा अहमियत दे रही हैं।
 
 
 
ट्रिपल कैमरे के बाद अब नौ कैमरे वाला स्मार्ट फोन आ रहा है। लाइट (LIGHT) नौ कैमरे वाला स्मार्टफोन ला रहा है। इससे पहले लाइट ने 16 लैंस कैमरे वाला सिस्टम शोकेस करके सुर्खियां हासिल की थी। अब कंपनी 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है।
 
इस स्मार्टफोन के जरिए यूजर्स 64 मेगापिक्सल से भी ज्यादा के फोटोग्राफ कैप्चर कर सकेंगे। इस स्मार्टफोन के लिए यूजर्स को काफी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि, अभी कंपनी इस स्मार्टफोन पर काम कर रही है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्ट फोन के आगे DSLR कैमरा भी फेल हो जाएगा।
ऐसे काम करेंगे इसके लैंस: 9 लैंसिस वाले इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल सब्जेक्ट के रिलेटिड इंफॉर्मेशन को कैप्चर करने में किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की खूबी होगी कि यह  कम लाइट में भी डेप्थ इफेक्ट के साथ 64 मेगापिक्सल इमेजिज को कैप्चर कर लेगा। कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन ट्रेडिशन डीएसएलआर कैमरे को भी रिप्लेस कर देगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING