अगर आपकी हथेली पर है यह शुभ चिन्ह तो मिलेगी अथाह धन-दौल‍त

हथेली के किस पर्वत पर गोल घेरे का क्या होगा फल,आइए जानें तुरंत 
 
हमारी हथेली पर कई तरह के चिन्ह बने होते हैं। हर चिन्ह का कोई ना कोई अर्थ निहित होता है। आज हम आपके लिए लाए हैं हथेली के पर्वतों पर वृत्त यानी गोल घेरे के होने के शुभ-अशुभ संकेत... 
 
अगर आपकी हथेली के गुरु पर्वत पर वृत्त का चिह्न बना है तो यह आपके लिए बहुत फलदायी है। जिनके हाथ में ऐसा निशान होता है वह व्यक्ति बहुत ही प्रभावशाली होते हैं। ऐसे व्यक्ति दवारा किये गये प्रयासों के कारण जीवन में उच्च पद प्राप्त होता हैं। साथ ही ऐसे व्यक्तियों को ससुराल से भी धन की प्राप्ति होती है। 
 
अगर किसी के हाथ में शनि पर्वत पर वृत्त का निशान हो तो व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है। ऐसे व्यक्तियों की लॉटरी, जुए, सट्टे आदि में विशेष रुचि होती है ऐसे व्यक्ति गलत तरीके से धन कमाते हैं। अथाह धन-दौल‍त का शुभ संकेत है शनि पर्वत पर गोल घेरा। 
 
हथेली में सूर्य पर्वत पर वृत्त का चिन्ह होने से व्यक्ति उच्च एवं सात्विक विचारों का होता है। ऐसा व्यक्ति अपने अच्छे कामों के कारण अपना नाम कमाता है।
 
हस्तरेखा के अनुसार चंद्र पर्वत पर वृत्त का निशान होने से व्यक्ति का स्वास्थ्य कमजोर रहता है। ऐसे व्यक्ति को पानी के स्रोतों से दूर रहना चाहिए। इन स्‍थानों पर ऐसे लोगों के लिए मृत्‍यु योग बनता है।
 
हाथ में बुध पर्वत पर वृत्त का निशान होने से व्यक्ति व्यापार में लाभ कमाता है। ऐसे चिन्ह वाले जातक व्यापार में सफलता प्राप्त करते हैं। ऐसे व्यक्ति और विलासिता पूर्ण जीवन जीते हैं।
 
अगर किसी के हाथ में बनी रेखाओं पर वृत्त का चिन्ह बनता हैं। तो इनका प्रभाव नकारात्मक होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन रेखा पर वृत्त का चिन्ह बनने से व्यक्ति की आंखें कमजोर होती है। मस्तिष्क रेखा पर बना वृत्त का निशान मानसिक रोगों का कारण होता है। हृदय रेखा पर बना वृत्त चिह्न व्यक्ति को हृदय रोगी होने के बारे में बताता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING