शाही परिवारों से आते हैं ये फिल्मी सितारे

गुरुवार, 14 जून 2018 (11:42 IST)
यूं तो फिल्मी सितारों की जिंदगी राजपरिवारों के शाही सदस्यों की जिंदगी से कोई कम नहीं होती। लेकिन इंडस्ट्री में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो वाकई राजपरिवारों से संबंध रखते हैं। ऐसे फिल्मी सितारों पर एक नजर।
 
सैफ अली खान
इसमें पहला नाम आता है छोटे नबाव के नाम से मशहूर सैफ अली खान का। सैफ के पिता मंसूर अली खान साल 1952-71 तक हरियाणा के पटौदी गांव के नवाब रहे। उनके मौत के बाद सैफ अली खान इस गांव के दसवें नवाब बने।
 
 
किरन राव
किरन राव एक सफल फिल्म निर्देशका और स्क्रीन राइटर हैं। लो-प्रोफाइल रहने वाली किरन का संबंध तेलंगाना से हैं। उनके दादा जे रामेश्वर राव, तेलंगाना में आने वाले क्षेत्र वानापरथी के राजा थे। किरन का जन्म तेलंगाना में हुआ लेकिन उनका बचपन कोलकाता में बीता।
 
 
अदिति राव हैदरी
अभिनेत्री अदिति राव हैदरी के मां-बाप दोनों ही शाही परिवारों से आते हैं। अदिति का संबंध मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी और तेलंगाना में आने वाले क्षेत्र वानापरथी के राजा जे रामेश्वर के परिवार से है। दिल्ली से ग्रेजुएशन करने के बाद अदिति फिल्मों में काम करने मुंबई चली गई।
 
 
रिया सेन
मॉडल और अभिनेत्री रिया सेन के परिवार का फिल्मों से गहरा नाता रहा है। उनकी मां मुनमुन सेन और बहन राइमा सेन भी फिल्मों में सक्रिय रहीं। रिया के पिता का ताल्लुक त्रिपुरा के शाही परिवार से था। रिया का दादी इला देवी, कूचबिहार की राजकुमारी थी और उनकी छोटी बहन गायत्री देवी जयपुर की महारानी।
 
 
भाग्यश्री पटवर्धन
अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से करियर का आगाज करने वाली भाग्यश्री का संबंध महाराष्ट्र के सांगली क्षेत्र के शाही परिवार से है। भाग्यश्री के पिता विजय सिंगराव माधवराव पटवर्धन वर्तमान में सांगली के राजा है।
 
 
सोनल सिंह चौहान
फिल्म जन्नत में इमरान खान के अपोजिट नजर आने वाला खूबसूरत चेहरा था सोनल राज चौहान का। एक सफल मॉडल, सिंगर और अभिनेत्री के रूप में पहचान बना चुकी सोनल का संबंध राजस्थान के शाही परिवार से है। फिल्मों में आने से पहले सोनल एक सफल मॉडल रही हैं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING