दिवाली पर रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, मैच के साथ सीरीज जीतकर बेहद खुश

बुधवार, 7 नवंबर 2018 (15:12 IST)
लखनऊ। भारतीय कप्तान और अपनी नाबाद शतकीय पारी से मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने कहा है कि वह वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ट्वंटी 20 मैच और सीरीज़ दोनों जीतने में कामयाब रहने पर काफी खुशी और राहत महसूस कर रहे हैं। रोहित इस मैच में शतक लगाकर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। उनके नाम 4 शतक दर्ज है। 
 
भारत ने विंडीज़ को दूसरे ट्वंटी 20 में 71 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज़ में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। कार्यवाहक कप्तान रोहित ने मैच जीतने के बाद कहा, 'यह एक नई पिच थी इसलिए पहले हमने इसे समझने में काफी समय लिया। हम देखना चाहते थे कि यह कैसा कर रही है। हमने अपना समय लिया और फिर खेल की शुरुआत की।'
 
उन्होंने कहा कि जब भी आपको मौका मिलता है आप अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमें खुशी है कि इस प्रदर्शन के बाद हर कोई खुशी से घर जाएगा और हम इसी के लिए खेलते हैं। मुझे बहुत खुशी है कि हम मैच और सीरीज़ दोनों जीत सके।
 
कप्तान रोहित ने मैच में नाबाद 111 रन की धमाकेदार पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 7 छक्के लगाए और मैन ऑफ द मैच बने।
 
स्टार बल्लेबाज ने कहा कि सभी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। आप धवन के खेल को जानते हैं वह विपक्षी गेंदबाज़ों पर दबाव बनाना चाहते हैं। लेकिन हमने कुछ समय लेने का सोचा। शुरुआत में हारी साझेदारी बहुत अहम रही क्योंकि 120 से अधिक रन की साझेदारी हमेशा महत्वपूर्ण होती है और लोकेश राहुल ने बाद में बढ़िया समाप्ति की।
 
उन्होंने गेंदबाज़ों की भी तारीफ की और कहा कि जसप्रीत बुमराह हमारे मुख्य गेंदबाजों में हैं और हम वनडे की तुलना में ट्वंटी 20 में उनका जैसे इस्तेमाल करते हैं वह अलग है। खलील को नई गेंद चाहिए थी और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया। उनकी गेंदबाजी से हमें फायदा भी मिला।
 
भारतीय क्रिकेटर ने लखनऊ में नए बने स्टेडियम की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि टीम ने जिन स्टेडियमों पर अब तक खेला है उनमें से यह काफी बढ़िया स्टेडियमों में है। उन्होंने स्टेडियम में बड़ी संख्या में पहुंचे दर्शकों का भी समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING