India vs England Test : वोक्स और बेयरस्टो की धमाकेदार पारी, जानिए लॉर्ड्स टेस्ट से जुड़ी 10 खास बातें

रविवार, 12 अगस्त 2018 (00:49 IST)
लंदन। इंग्लैंड टीम के लिए तीसरे दिन का खेल एक वरदान की तरह साबित हुआ। तीसरे दिन सूरज देवता भी इंग्लैंड टीम के ऊपर पूरी तरह से मेहरबान रहे। खेल अपने निर्धारित समय पर शुरू हुआ और टीम ने पहली पारी की शुरुआत काफी धीमी गति से की।
 
 
भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के 5 विकेट तो जल्दी ही गिरा दिए थे, लेकिन 6ठे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड के क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने भारतीय टीम के गेंदबाजों को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। 
 
इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत इंग्लैंड टीम एक बार फिर से मैच में बनी रही और भारत पर बढ़त बनाने में कामयाब हो गई। इस रोमांचक मुकाबले की मुख्य बातें...
 
1. मोहम्मद शमी ने कीटन जेनिंग्स को 11 रन पर आउट कर भारतीय टीम को दिलाई पहली सफलता।
 
2. इंग्लैंड टीम की ओर से क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टों ने 6ठे विकेट लिए 239 गेंदों पर 173 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई।
 
3. भारतीय टीम से मोहम्मद शमी ने अपनी टीम के लिए इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों को आउट कर पैवेलियन का रास्ता दिखाया।
 
4. चाइनामैन कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी में कोई कमाल न दिखाकर क्रिकेटप्रेमियों को निराश किया।
 
5. क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टों के बीच 6ठे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी से इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 5 विकेट पर 320 रन बनाकर भारत की मुश्किलें बढ़ा दीं।
 
6. जॉनी बेयरस्टो ने अपनी पारी की 76वीं गेंद पर अपने टेस्ट करियर का 19वां अर्द्धशतक पूरा किया जबकि क्रिस वोक्स ने अपना 5वां अर्द्धशतक पूरा करने के लिए 71 गेंदों का सामना किया।
 
7. इंग्लैंड टीम के क्रिस वोक्स ने अपने 25वें टेस्ट में करियर का पहला शतक जड़ा। 
 
8. मैच के तीसरे दिन भारत ने 80 ओवरों के बाद दूसरी नई गेंद ली लेकिन ईशांत शर्मा के 1 ओवर फेंके जाने के बाद अम्पायरों ने खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया।
 
9. इंग्लैंड ने तीसरे दिन लंच तक अपने 4 विकेट 89 रन तक गंवा दिए थे लेकिन दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने 141 रन जोड़े और मात्र 1 विकेट गंवाया।
 
10. भारतीय तेज गेंदबाजों खासतौर पर मोहम्मद शमी ने सुबह के सत्र में काफी अच्छी गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING