बुरी तरह 'फ्लॉप' रहे दो दिग्गज बल्लेबाज, टीम इंडिया को भारी तो नहीं पड़ी इनकी 'दुश्मनी'

लॉर्ड्‍स में रविवार को टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी पारी और 159 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले टेस्ट में भी भारत कमजोर बल्लेबाजी की वजह से टेस्ट हार गया था। इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया की लगातार दो मैचों में हार के पीछे सबसे बड़ा कारण बल्लेबाजों की नाकामी है। अब टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक टीम में ऐसा क्या हो गया है, जो उसकी बल्लेबाजी पूरी तरह बिखर गई।
 
 
जब इंग्लैंड दौरे के पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई थी, तभी इस बात का अंदेशा था कि मुरली विजय और दिनेश कार्तिक के बीच चल रहा 'शीतयुद्ध' कहीं टीम की लुटिया ना डूबे दें...और ऐसा हुआ भी ऐसा ही। सलामी बल्लेबाज मुरली दोनों टेस्ट मैचों की चार पारियों में मात्र 26 रन ही बना सके। इतना ही नहीं, लॉर्ड्स में तो यह दिग्गज दोनों पारियों में अपना खाता तक नहीं खोल सका।
दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक भी दोनों टेस्टों की चार पारियों में मात्र 21 रन ही बना सके। लॉर्ड्स में वह भी दोनों पारियों में मात्र 1 रन ही बना सके। दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें खाता खोलने का मौका दिए बिना चलता किया। क्रिकेट बिरादरी में चर्चा चल पड़ी है कि कहीं मुरली विजय और दिनेश कार्तिक के खराब प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण इनके बीच खराब आपसी रिश्तों का तनाव तो नहीं है? 
 
साल 2012 में दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता का अफेयर मुरली विजय के साथ हो शुरू हो गया था। इसके बाद कार्तिक ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। मुरली विजय ने इसी साल निकिता से शादी कर ली।

इस घटना के बाद से दोनों की दोस्ती 'गहरी दुश्मनी' में बदल गई। हालांकि इन्होंने कभी भी खुले मंच पर इस विषय पर कुछ भी नहीं बोला लेकिन कहते हैं ना कि राख के भीतर अंगारे धधकते रहते हैं, जो दिखाई नहीं पड़ते, उनकी तपन महसूस की जा सकती है। यहां तो कुछ ऐसा ही लग रहा है...
 
अब मुरली विजय अपनी पत्नी निकिता के साथ अपना जीवन बिता रहे हैं जबकि दिनेश कार्तिक ने भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली। क्रिकेट एक टीम गेम हैं, ऐसे में अगर खिलाड़ियों के बीच तनावपूर्ण रिश्ते रहेंगे तो सीधे सीधे इसका असर उनके और टीम के प्रदर्शन पर पड़ना स्वाभाविक ही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING