#MeToo : अब श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर यौन शोषण का आरोप

रविवार, 14 अक्टूबर 2018 (18:48 IST)
नई दिल्ली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी 'मी टू' अभियान के चपेटे में हैं और पीड़ित महिला ने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।
 
 
भारतीय तमिल गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने अपने ट्विटर पर एक अनजान लड़की की आपबीती ट्वीट कर मलिंगा पर ये आरोप लगाए हैं, हालांकि यह मामला गायिका से जुड़ा नहीं है। 34 वर्षीय श्रीपदा ने मलिंगा पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक महिला का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।
 
श्रीपदा के ट्वीट के मुताबिक यौन शोषण से जुड़ा यह मामला आईपीएल सीजन-10 के दौरान मुंबई के एक होटल का है। आरोप लगाने वाली लड़की अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहती है। श्रीपदा ने उस लड़की की आपबीती का उल्लेख कर अपने पोस्ट में लिखा कि मैं अनजान रहना चाहती हूं। कुछ साल पहले मैं मुंबई में थी। मैं होटल में ठहरी अपनी सहेली को ढूंढ रही थी तभी श्रीलंकाई क्रिकेटर ने कहा कि उनकी सहेगी मलिंगा के कमरे में है।
मैं क्रिकेटर के कमरे में गई तो मेरी सहेली वहां नहीं थी बल्कि मलिंगा अकेले थे और उन्होंने मुझे धक्का देकर बिस्तर पर गिरा दिया और चेहरे को छूने लगे। वे मेरे ऊपर थे, उनके वजन के कारण मैं उन्हें हटा नहीं पाई और आंखें बंद कर लीं, लेकिन वे मेरा चेहरा इस्तेमाल करते रहे।
 
तभी होटल स्टॉफ ने दरवाजा खटखटाया। वे गेट खोलने गए तो मैं भागकर बाथरूम में चली गई। फिर स्टॉफ के जाने से पहले कमरे से निकल गई। मुझे पता था कि लोग यही कहेंगे कि तुम जान-बूझकर कमरे में गई थी। वे मशहूर हैं और तुम यही चाहती थीं।
 
मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। आईपीएल के 110 मैचों में मलिंगा 154 विकेट ले चुके हैं। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। गौरतलब है कि एक भारतीय एयरहोस्टेस ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर एवं कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING