करुण नायर ने 48 गेंदों पर ठोंका शतक

शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 (17:42 IST)
विजयनगरम। आईपीएल नीलामी की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे घरेलू बल्लेबाजों के बल्ले के तेवर बदलने लगे हैं। कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने मात्र 48 गेंदों पर शतक ठोंककर आईपीएल नीलामी में बड़ी कीमत पाने के लिए अपना दावा मजबूती से पेश किया है।

नायर ने शुक्रवार को 52 गेंदों पर आठ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत कर्नाटक ने नौ विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाने के बाद तमिलनाडु के खिलाफ दक्षिण क्षेत्र सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेट में 78 रन से जीत हासिल कर ली।

कर्नाटक की पारी में 111 रन के बाद दूसरा बड़ा स्कोर रवि कुमार समर्थ का 19 रन रहा जबकि मयंक अग्रवाल ने 13 रन बनाए। तमिलनाडु की ओर से वी अतिसैराज डेविडसन ने 30 रन पर पांच विकेट लिए। तमिलनाडु की टीम इसके जवाब में 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई।

वाशिंगटन सुंदर ने 34 और कप्तान विजय शंकर ने 20 रन बनाए। लेग स्पिनर प्रवीण दुबे ने 19 रन देकर चार विकेट झटके। कर्नाटक की यह चारी मैचों में तीसरी जीत है और वह दक्षिण क्षेत्र तालिका में 12 अंकों के साथ चोटी पर आ गया है। तमिलनाडु की इतने ही मैचों में पहली हार है और उसके भी 12 अंक है लेकिन वह दूसरे स्थान पर है।

बंगाल ने झारखंड को हराया :रांची में श्रीवत्स गोस्वामी (58) और बी विवेक सिंह (63) के शानदार अर्धशतकों से बंगाल ने झारखंड को पूर्व क्षेत्र मुकाबले में चार गेंद शेष रहते छह विकेट से हरा दिया। झारखंड ने इशांक जग्गी की 72 रन की पारी से नौ विकेट पर 177 रन बनाए जबकि बंगाल ने गोस्वामी और विवेक के अर्धशतकों से 19.2 ओवर में चार विकेट पर 179 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। विवेक ने अपनी पारी में पांच छक्के उड़ाए। 

विदर्भ ने मध्यप्रदेश को सात रन से हराया :रायपुर में पहली बार रणजी चैंपियन बने विदर्भ ने अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए मध्य क्षेत्र मुकाबले में मध्यप्रदेश को सात रन से पराजित कर दिया। दिल्ली को हाल में हराकर रणजी खिताब जीतने वाली विदर्भ टीम ने पांच विकेट पर 156 रन बनाने के बाद मध्यप्रदेश को नौ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया।
.
विदर्भ की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और वह 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर आ गया है। विदर्भ के लिए गणेश सतीश ने 35, रवि जांगिड़ ने 34 और अपूर्व वानखेड़े ने 43 रन बनाए। मध्यप्रदेश की तरफ से सोहराब धालीवाल ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। (वार्ता)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING