इंडिया रेड को पारी और 187 रनों से हराकर इंडिया ब्लू दिलीप ट्रॉफी चैंपियन

शुक्रवार, 7 सितम्बर 2018 (19:10 IST)
डिंडिगुल (तमिलनाडु)। इंडिया ब्लू ने शुक्रवार को यहां एनपीआर कॉलेज मैदान पर फाइनल क्रिकेट मुकाबले में गत चैंपियन इंडिया रेड को पारी और 187 रनों से हराकर दिलीप ट्रॉफी अपने नाम की।
 
 
स्पिनर दीपक जगबीर हुड्डा (56 रन देकर 5 विकेट) और सौरभ कुमार (51 रन देकर 5 विकेट) को चौथे दिन इंडिया रेड को दूसरी पारी में 172 रनों पर समेटने में केवल 10.5 ओवर लगे। ईशान किशन और रितिक चटर्जी 10 गेंद के अंदर क्रमश: बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और हुड्डा की गेंदों पर आउट हुए।
 
 
ईशान रात के स्कोर में केवल 5 रन जोड़ सके और 25 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। चटर्जी ने 13 से 15 रन ही बनाए थे कि हुड्डा की गेंद पर रिकी भुई को कैच दे बैठे। ऑफ स्पिनर हुड्डा ने एम. प्रसिद्ध (7) और ईशान पोरेल (6) को आउट कर इंडिया ब्लू की पारी समाप्त की। इससे पहले सौरभ और मिहिर हिरवानी (5) को स्मिट पटेल ने आउट किया।
 
 
बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह ने इंडिया रेड की पहली पारी में 58 रन देकर 5 विकेट झटके थे लेकिन वे केवल 3 ओवर ही डाल सके और दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं झटक सके। स्वप्निल ने इंडिया ब्लू की पारी में 69 रन बनाने के अलावा 5 विकेट चटकाए।
 
 
हिमाचल प्रदेश के बल्लेबाज निखिल गंगटा को 130 रनों की पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया जिसकी बदौलत इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 541 रन बनाए थे। इंडिया रेड पहली पारी में 182 रनों पर सिमट गई थी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING