इमरान फरहत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा 'अलविदा'

गुरुवार, 28 जनवरी 2016 (18:40 IST)
कराची। पाकिस्तानी टीम से बाहर सलामी टेस्ट बल्लेबाज इमरान फरहत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, ताकि वे शुक्रवार से दुबई में शुरू हो रही मास्टर्स चैंपियंस लीग में भाग ले सकें।
 
तैंतीस बरस के फरहत ने बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से मिलने के बाद यह फैसला किया जिन्हें एमसीएल में भाग लेने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र भी मिल गया है।
 
फरहत ने आखिरी बार 2013 में पाकिस्तान के लिए खेला था। पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों को मास्टर्स लीग में भाग लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा है। 
 
पीसीबी की नीति के तहत एमसीएल के लिए करार करने वाले खिलाड़ी को पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करना पड़ता है और उसके बाद यह फैसला वापिस नहीं लिया जा सकता।
 
फरहत ने पाकिस्तान के लिए 40 टेस्ट, 58 वनडे और सात टी20 मैच खेले हैं। पीसीबी ने कहा है कि एमसीएल खेलने वाले खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं।
 
फरहत के अलावा अब्दुल रज्जाक, सलीम इलाही, मोहम्मद युसूफ, सकलेन मुश्ताक, राना नावेद, तौफीक उमर, यासिर हमीद, मुश्ताक अहमद, अजहर महमूद, हसन रजा, हुमायूं फरहत और मोहम्मद खलील भी एमसीएल खेलेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!