एशिया कप क्रिकेट : पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से रौंदा

रविवार, 16 सितम्बर 2018 (22:45 IST)
दुबई। पाकिस्तान ने अपने गेंदबाजों ने कहर बरपाते प्रदर्शन से क्वालीफायर हांगकांग को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में रविवार को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से रौंद दिया।


पाकिस्तान ने ग्रुप 'ए' के मैच में हांगकांग को 37.1 ओवर में मात्र 116 रन पर ढेर करने के बाद 23.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली और सुपर फोर के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

हालांकि इस मैच को देखने के लिए दर्शकों में कोई उत्साह नहीं था और मुट्ठी भर दर्शक ही स्टेडियम में मौजूद थे। हांगकांग के गेंदबाजों के पास ऐसे मारक अस्त्र नहीं थे, जो पाकिस्तान के बल्लेबाजों को रोक पाते। पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट ब्रेक के बाद दूसरे ओवर में गंवाया, जब फखर जमान ऑफ स्पिनर एहसान खान की गेंद को कट करने की कोशिश में विकेट के पीछे लपके गए।

जमान ने 27 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। पाकिस्तान का पहला विकेट नौंवें ओवर की पहली गेंद पर 41 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद इमाम उल हक़ और बाबर आजम ने आसानी से खेलते हुए पाकिस्तान को जीत की मंजिल के करीब पहुंचा दिया। बाबर आजम 36 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाने के बाद एहसान अली की गेंद विकेट के पीछे लपके गए।

पाकिस्तान का दूसरा विकेट 93 के स्कोर पर गिरा। इमाम ने धैर्यपूर्ण पारी खेली और आजम का विकेट गिरने के बाद छक्का मारकर पाकिस्तान के 100 रन पूरे किए। इमाम ने फिर पूर्व कप्तान शोएब मलिक के साथ टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

इमाम ने 69 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए जबकि मलिक 9 रन पर नाबाद रहे। हांगकांग का अगला मुकाबला 18 सितम्बर को भारत से होगा और पाकिस्तान की टीम 19 सितम्बर को भारत से भिड़ेगी।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहे हांगकांग ने एक समय 5 विकेट पर 97 रन बना लिए थे लेकिन उसके आखिरी पांच विकेट मात्र 19 रन जोड़कर गिर गए। हांगकांग के चार बल्लेबाज ही दहाई की संख्या में पहुंच सके। उस्मान खान ने 19 रन पर तीन विकेट, हसन अली ने 19 रन पर दो विकेट, शादाब खान ने 31 रन पर दो विकेट और फहीम अशरफ ने 10 रन पर एक विकेट लेकर हांगकांग का बोरिया बिस्तर बांध दिया।

हांगकांग के लिए एजाज खान ने 47 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 27 रन बनाए। किंचित शाह ने 50 गेंदों में 26 रन, कप्तान अंशुमान रथ में 34 गेंदों में 19 और निजाकत खान ने 11 गेंदों में 13 रन बनाए। किंचित और एजाज ने छठे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की, जो हांगकांग की पारी का एकमात्र चमकदार पक्ष रही।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING