Xiaomi ने लांच‍ किया Redmi y2, 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा

गुरुवार, 7 जून 2018 (18:02 IST)
शिओमी ने अपना स्मार्ट फोन Redmi y2 भारत में लांच कर दिया है। एक इंवेंट में इस फोन को लांच किया गया। फोन की सबसे बड़ी खूबी है इसमें दिया गया 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा जो एआई फीचर्स के साथ आता है। साथ 10 ऑस्पेक्ट के साथ ब्यूटी फीचर भी फोन में लगा हुआ है। 


साथ ही 12 और 5 मेगापिक्सल के कैमरे भी है। शिओमी के अनुसार यह फोन भारत में ही बनेगा। एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम और स्नैडपड्रैगन 625 प्रोसेसर आधारित इस स्मार्टफोन में एआई आधारित 16 एमपी फ्रंट कैमरा है। इसमें डुअल 12 एमपी और पांच एमपी का रियर कैमरा है। रियर पर दोनों सेंसर के बीच में एलईडी फ्लैश है। रियर कैमरा एआई फीचर्स से लैस है। कैमरा पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है। 
 
फोन में और यह फोन तीन रंगों गोल्ड, डार्क ग्रे, रोज गोल्ड में आता है। Xiomi Redmi Y2 का मुकाबला वीवो वी 9 और सैमसंग गैलेक्सी जे 7 डुओ से होगा। खबरों के अनुसार इस फोन की ब्रिकी 12 जून को शुरू होगी।

कीमत की बात की जाए तो 3जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज क्षमता वाले फोन की कीमत 9999 रुपए और 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की क्षमता वाले फोन की कीमत करीब 12999 रुपए रह सकती है। शिओमी ने इवेंट में पेमैंट के लिए कैमरा एप भी लांच किया है। स्क्रीन की बात करें तो फोन में 18:9 रेशो वाली 5.99 इंच की एचडी रिजोल्यूशन वाली एचडी डिस्प्ले है। Redmi Y2 में क्वॉलकम स्नेपड्रेगन 625 प्रोसेसर है। 
 
रेडमी वाई2 में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसके सामान्य इस्तेमाल के साथ पूरे एक दिन तक चलने का दावा किया गया है।

शिओमी के उपाध्यक्ष एवं शिओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने यहां इस स्मार्टफोन को पेश करते हुए कहा कि वाई सीरीज का विस्तार करते हुए यह नया स्मार्टफोन उतारा गया है। मीडॉटकॉम, अमेजन और पूरे देश में स्थित मी होम स्टोरों पर इस फोन की बिक्री की जाएगी। उसके बाद इसे ऑफलाइन स्टारों में भी उपलब्ध कराया जाएगा।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING