विराट कोहली को अपनी दाढ़ी से है बहुत प्यार, अनुष्का को भी नहीं करती परेशान

गुरुवार, 17 मई 2018 (19:58 IST)
बेंगलुरु। भारतीय क्रिकेट में कभी 'फैशन' नहीं रहा और ज्यादातर क्रिकेटर सामान्य ही रहा करते थे लेकिन अब जमाना बदल गया है। बॉलीवुड सितारों और क्रिकेट सितारों में साथ 'दाढ़ी' रखने का एक तरह से फैशन चल पड़ा है। बॉलीवुड सितारे और क्रिकेट सितारे दोनों ही दाढ़ी रखने के मामले में देश के युवाओं को आकर्षित कर रहे हैं। विराट कोहली की दाढ़ी तो इस वक्त सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं। 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

बॉलीवुड सितारे रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर ने विराट की देखा देखी उन्हीं की स्टाइल की दाढ़ी रखी और वे सुपर हिट भी हो रहे हैं। यही नहीं, रणबीर कपूर के चेहरे पर हल्की सी दाढ़ी फबती है और इन्हीं को देखकर कुछ फिल्मों में सलमान और शाहरुख खान भी हल्की दाढ़ी में नजर आए।
 
 
ऐसा मानना है कि लड़कियों को दाढ़ी रखने वाले युवकों में मर्दानगी की झलक दिखती है और वे 'क्लीन शेव' के बजाय उन युवाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं, जिनके चेहरे पर दाढ़ी होती है। विराट कोहली पहले हल्की दाढ़ी रखते थे लेकिन पिछले कई सालों से उन्होंने घनी दाढ़ी रखनी शुरू कर दी है। वे अपनी इस दाढ़ी से बहुत प्यार करते हैं और एक सार्वजनिक मंच पर यह ऐलान भी कर चुके हैं कि वे अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएंगे।
 
पिछले दिनों के प्रचार कार्यक्रम में पहुंचे विराट कोहली ने कहा कि मेरे चेहरे पर दाढ़ी का लुक फबता है। मैं दाढ़ी इसलिए नहीं कटवाता क्योंकि ये मुझे पसंद है। मैं कभी दाढ़ी नहीं कटवाऊंगा। उल्लेखनीय है कि किसी समय मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्‍या और चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चेहरे दाढ़ी में दिखाई देते थे। इन सभी खिलाड़ियों ने पूरे घरेलू सत्र में दाढ़ी रखी थी लेकिन बाद में कटवा दी।

 
सोशल मीडिया में तो रवींद्र जडेजा विराट कोहली को दाढ़ी कटवाने की चुनौती दे चुके हैं लेकिन तब भी विराट ने दाढ़ी कटवाने से इनकार कर दिया था। तब विराट ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, 'सॉरी बॉयज, लेकिन लेकिन मैं अभी दाढ़ी कटवाने को तैयार नहीं हूं। मैकओवर पर अच्छा काम किया। सेल्यूट।' इस पर विराट की पत्नी और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने भी रिप्लाई किया था, 'तुम नहीं कर सकते!' 
 
हालांकि विराट को अपनी दाढ़ी से कुछ परेशानी भी क्योंकि इसके बढ़े होने के कारण गाल पर बाल चुभते हैं। हालांकि इसकी शिकायत कभी अनुष्का ने नहीं की लेकिन विराट को इसका अहसास है और यही कारण है कि दाढ़ी के बाल जब बड़े हो जाते हैं तो वे इसे ट्रिम करवा लेते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING