यह है आईपीएल 2018 का सबसे महंगा कोच, सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे

गुरुवार, 31 मई 2018 (14:38 IST)
आईपीएल मे फ्रेंचाइजी अपनी टीम के खिलाड़ी से लेकर कोचिंग स्टॉफ तक पर खुब पैसा खर्च करती है। नीलामी के दौरान खिलाड़ियों की सैलरी तो पता चल जाती है, लेकिन अपनी टीम के कोच को फ्रेंचाइजी कितनी रकम दे रही है यह नहीं पता चलता है। आइए आपको बताते है आईपीएल के इस सीजन में किस टीम के कोच ने सबसे ज्यादा कमाई की...


 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के मुख्य कोच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले कोच है, उन्हे 4 करोड़ रुपए मिले है। वही आईपीएल के इस सीजन की सबसे फिसड्डी टीम रही दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रिकी पोंटिग को 3.7 करोड़ रुपए दिए गए है।


आईपीएल 2018 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस सीजन में 3.2 करोड़ रुपए कमाए है। किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग को 3 करोड़ रुपए सालाना मिलते हैं। राजस्थान रॉयल्स के कोच शेन वॉर्न को इस सीज़न में 2.7 करोड़ रुपए दिए गए।

वही कोलकाता नाइट राईडर्स के कोच जैक्स कालिस और मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने की सैलरी 2.25 करोड़ रुपए है। आईपीएल 2018 की रनर-अप रही टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के कोच कोच टॉम मूडी और टीम के सलाहकार वीवीएस लक्ष्मण को दो करोड़ रुपए सैलरी दी गई।

 
मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरू के बैटिंग कोच गैरी कस्टर्न और को 1.5-1.5 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज मिलता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि आईपीएल सेट-अप में 4 करोड़ रुपए के वार्षिक पैकेज के साथ आशिष नेहरा न केवल दूसरे सबसे महंगे कोच है, बल्कि वह भारतीय टीम के सहायक स्टाफ से भी ज्यादा कमा रहे हैं। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की सैलरी 7 करोड़ रुपए सालाना है, जबकि सपोर्ट स्टाफ को 2-2 करोड़ रुपए सालाना दिए जाते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING