धोनी-रैना ने जिसे किया था नजरअंदाज, वो है इस सीजन का सबसे सफल गेंदबाज

गुरुवार, 17 मई 2018 (19:01 IST)
आईपीएल का यह सीजन अपने अंतिम चरण में चल रहा है। इस बार बहु‍त से रिकॉर्ड बने और टूटे हैं। आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज एंड्रयू टाय के सामने बल्लेबाज टिक नहीं पा रहे हैं पर कभी उन्हें एक मैच खेलने के लिए 34 मैचों का इंतजार करना पड़ा था। टाय को आईपीएल 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा था लेकिन सभी मैच में उन्हें बैंच पर ही बैठाए रखा। वहीं साल 2016 में टाय को गुजरात लायंस ने खरीदा लेकिन टीम के कप्तान सुरेश रैना ने भी उन्हें मौका नहीं दिया।


एंड्रयू टाय को आईपीएल में पहला मैच खेलने का मौका 2017 में गुजरात लायंस की तरफ से ही मिला और उन्होंने पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ हैट्रिक समेत 5 विकेट लिए। आईपीएल 2017 में टाय ने 6 मैचों में 12 विकेट लिए लेकिन कंधे पर चोट लगने के कारण उन्हें टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ना पड़ा था। टाय के पास कई तरह की गेंद डालने का हुनर है। टाय के मुताबिक वो 10 से 15 तरह की गेंद डाल सकते हैं, जिस वजह से उन्हें खेलना बेहद मुश्किल रहता है।
 
आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने एंड्रयू टाय को 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा है। टाय अपनी टीम को अपने उपर खर्च की गई पूरी रकम ब्याज सहित लौटातें नजर आ रहें हैं। टाय अब तक 13 मैचों में 4 विकेट ले चुके हैं। और पर्पल कैप अपने सर पर सजाएं हुए हैं। टाय पिछले 4 मुकाबलों में 3 बार एक मैच में 4 विकेट झटक चुके हैं। वो लगातार दो मैचों में चार विकेट लेने वाले आईपीएल के सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले साल 2009 में शादाब जकाती और 2012 में मुनाफ पटेल ने ये कारनामा किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING