पैसों की लालच, विलुप्त प्रजाति के जानवरों को मारकर खा गई हसीना, मामला हुआ दर्ज

बुधवार, 16 मई 2018 (18:59 IST)
पैसे कमाने का लालच लोगों के बुद्धि को खत्म कर देता है। ऐसा ही एक मामला समाने आया है। कंबोडिया में रहने वाली एक महिला को पैसों का इतना लालच आ गया कि उसने विलुप्त होते कुछ जानवरों को मारकर खाना शुरू कर दिया। वह जानवरों को मारकर उन्हें खाने के वीडियो यूट्‍यूब पर अपलोड करती है और उससे कमाई करती है। 
 
ऐह लिन टुच नाम की महिला एक यूट्यूब चैनल चलाती है। वह कई जंगली जानवरों को मारकर खाने के वीडियो बनाती है। इन वीडियोज को वह अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट करती है, जिससे उससे अच्छी-खासी कमाई होती है। ज्यादा कमाई कि भूख में इस महिला ने एक संरक्षण प्राप्त प्रजाति की बिल्ली को मारकर खा लिया। 
 
रिपोर्ट्स के अनुसार इस महिला ने सांप, मेंढक, जंगली पक्षी और कई समुद्री जीव कैंप में पकाकर खाए और इनके इनके वीडियो भी अपलोड किए हैं। जिन जानवरों को इन्होंने मारा उनमें संरक्षित बिल्ली की प्रजाति फिशिंग कैट, किंग कोबरा और हेरॉन पक्षी भी थे। 
 
इसका वीडियो वायरल होने के बाद देश के पर्यावरण मंत्रालय ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया और इनकी खोज शुरू कर दी। दोनों को कंबोडिया के उसी जंगल से पकड़ा गया जहां ये वीडियोज बना रहे थे। दोनों ने अपने बचाव में कहा कि उन्होंने इन जानवरों को खाया जरूर है, लेकिन इनका शिकार नहीं किया। ये जानवर उन्होंने बाजार से खरीदे थे। कंबोडिया सरकार ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है और इसके बाद ही सजा तय की जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING