भव्य शादी का सपना है तो... पढ़ें क्या-क्या हुआ 'वोग वेडिंग शो 2018' में

'वोग वेडिंग शो 2018' में दूल्हा और दुल्हन की सपनों की शादी को साकार बनाने के उद्देश्‍य से हर महीने निकलने वाली फैशन और लाइफस्टाइल मैगज़ीन 'वोग इंडिया' ने तीन दिवसीय लक्जरी 'वोग वेडिंग शो' को रविवार यानि 5 अगस्त को ताज पैलेस, नई दिल्ली में आयोजित किया। जिसमें शादी-व्यवसाय से जुड़े विभिन्न विशेषज्ञों को एक ही जगह एकत्रित किया गया, जिससे की मेहमान आसानी से कई नामचीन लोगों से एक ही जगह मिलकर बातें कर सकें। वे विशेषज्ञों से अपनी शादी से जुड़े प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासा मिटा सकें और शादी से जुड़ी हर जानकारी जुटा सकें। यहां अच्छे से अच्छे डिज़ाइन्स और ब्रांड मौजूद थे।
 
भारत में शादियों से जुड़े सभी व्यवसाय में तेजी से बढ़त हो रही है, सालाना शादियों पर होने वाला खर्च 25-30% की दर से बढ़ रहा है। समृद्ध परिवार अपने घर की शादियों में काफी खर्च करते हैं। शादी के लिए वे एक बड़ा बजट निश्चित करते हैं। छोटी से लेकर बड़ी चीजों तक में परफेक्ट डिज़ाइन और ब्रांड को चुनते हैं। ब्राइड और ग्रूम के लिए तो यह अवसर बेहद खास होता है। जिसे ध्यान में रखते हुए वोग 'वेडिंग शो' का आयोजन किया गया है।

 
इस तीन दिवसीय लक्जरी 'वेडिंग शो' का हिस्सा केवल वे ही लोग बन सकते थे, जिन्हें 'वोग इंडिया' ने आमंत्रित किया था। इस प्रदर्शनी में समृद्ध परिवार के मेहमानों के लिए अपने सपनों की शादी की हर वो चीज मौजूद थी, जो उनकी शादी को एक भव्य रूप दे सके, डिज़ाइनर लहंगों से लेकर मेकअप तक सब कुछ यहां था।
 
'वोग वेडिंग 2018' के चेहरे के रूप में अभिनेत्री कंगना राणावत के साथ ही भारतीय शादी उद्योग से जुड़े कई जानेमाने लोग यहां मौजूद थे।
 
यहां आए मेहमानों के लिए नामचीन ड्रेस डिज़ाइनर सब्यसाची, मनीष मल्होत्रा, तरुण तहिलियानी, अनिता डोंगरे, शांतनु और निखिल, गौरव गुप्ता, राहुल मिश्रा, जेड मोनिका और करिश्मा, फाल्गुनी शेन मोर के साथ व्यक्तिगत तौर पर मिलने और बात करने का मौका था। साथ ही 'वोग वेडिंग शो' ने मेहमानों को भारत के उच्चतम और जानेमाने वेडिंग प्लॉनर व विशेषज्ञ, ज्वेलरी विशेषज्ञ इत्यादि से रुबरु होने का अवसर दिया।
 
इस शो में आमंत्रित मेहमानों को खासतौर पर विशेष मास्टरक्लास में भाग लेने का अवसर मिला, जिसमें शादी उद्योग के विभिन्न विशेषज्ञों ने उन्हें टिप्स दी और इनसे वे अपने प्रश्न भी पूछ सकते थे। यहां सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट और वोग इंडिया के फैशन निदेशक ने होने वाले दूल्हा और दुल्हन को स्टाइलिंग टिप्स दिए। मेकअप विशेषज्ञ नम्रता सोनी ने मेकअप से जुड़े तथ्यों और मिथकों के बारे में बताया। त्वचा विशेषज्ञ डॉ. हर्षना बिजलानी ने त्‍वचा को अच्छा बनाने के टिप्स दिए। सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट ने बालों की देखभाल के टिप्स दिए।
 
यहां मौजूद शादी से जुड़े व्यवसाय के सभी विशेषज्ञों ने अपने-अपने क्षेत्र से जुड़े टिप्स मेहमानों को दिए। साथ ही यहां हर डिज़ाइन और ब्रांड मौजूद था। यह 'वेडिंग शो' समृद्ध परिवार के लोगों के लिए अपनी शादी को खास बनाने के लिए जानकारी जुटाने और शादी व्यवसाय से जुड़े विशेषज्ञों के सीधे संपर्क में आने का एक अच्छा प्लेटफार्म था।

प्रस्तुती नम्रता जायसवाल

ALSO READ: इटली में दो सड़क दुर्घटनाओं में 16 विदेशी मजदूरों की मौत

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING