ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे वेनेजुएला के राष्ट्रपति, लाइव भाषण के दौरान हमला

रविवार, 5 अगस्त 2018 (07:55 IST)
वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो एक ड्रोन हमले में शनिवार को बाल-बाल बच गए। लाइव टीवी पर भाषण के दौरान निकोलस के नजदीक विस्फोटक सामग्री से भरे कुछ ड्रोन गिरे।
 
 
सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यह हमला उस समय हुआ जब मादुरो राजधानी कराकस में सैकड़ों सिपाहियों को संबोधित कर रहे थे। हालांकि राष्ट्रपति को किसी तरह की चोट नहीं लगी है।
 
इस बारे में वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने कहा कि यह हमला मादुरो पर किया गया था। वे पूरी तरह सुरक्षित हैं, लेकिन 7 लोग घायल हो गए हैं। 
 
इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मादुरो स्पीच देते हुए दिखाई दे रहे हैं। रोड्रिग्ज ने घटना के कुछ मिनट बाद ही कहा कि शाम 5:41 (स्थानीय समयानुसार) कुछ धमाके की आवाज सुनी गई। जांच से स्पष्ट हुआ है कि ड्रोन में विस्फोटक बांधकर यह हमला किया गया लेकिन मौके पर मौजूद फायरफाइटर्स ने इस हमले को नाकाम कर दिया।

दक्षिणपंथी विपक्ष पर लगाया आरोप : रोड्रिगेज ने हमले का आरोप दक्षिणपंथी विपक्ष पर लगाया है। रोड्रिगेज ने कहा कि जिस तरह मई में हुए चुनावों में विपक्ष को हार मिली थी, उसी तरह इस बार भी वे असफल रहे। रोड्रिगेज ने बताया कि राष्ट्रपति मंत्रियों और सैन्य कमांडरों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने मादुरो पर जानलेवा हमले की जिम्मेदार नहीं ली।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING