सीरिया में आत्मघाती हमले में 38 की मौत, 37 घायल

बुधवार, 25 जुलाई 2018 (16:03 IST)
बेरुत। सीरिया के दक्षिणी शहर स्वियेडा में बुधवार को एक आत्मघाती हमले में 38 लोग मारे गए और 37 घायल हो गए। हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों ने 2 संदिग्धों का पीछा कर उन्हें मार दिया। सुरक्षाकर्मियों के अनुसार मारे गए दोनों व्यक्ति स्वयं को बम से उड़ाने की फिराक में थे।


सरकारी टेलीविजन के अनुसार स्वियेडा के भीड़-भाड़ वाले बाजार में बुधवार प्रात: एक व्यक्ति ने स्वयं को बम से उड़ा दिया। इस हमले में 38 लोगों की मौत हो गई और 37 घायल हुए हैं। हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों ने 2 संदिग्धों का पीछा कर उन्हें मार दिया। सुरक्षाकर्मियों के अनुसार मारे गए दोनों व्यक्ति स्वयं को बम से उड़ाने की फिराक में थे। हमले के पीछे आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हाथ होने का संदेह है।

टेलीविजन के अनुसार आईएस के आतंकवादियों ने स्वियेडा के उत्तर-पूर्व के 3 गांवों पर भी हमला किया जिसमें कई लोगों के मारे जाने और घायल होने के समाचार हैं। सीरियाई मानवाधिकार संगठन के अनुसार उत्तर-पूर्व शहर में आईएस के आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के साथ हुए संघर्ष में 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं। स्टेट मीडिया के मुताबिक 3 गांवों में आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए वायुसेना ने उन पर हवाई हमला किया। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING