राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, कार्यक्रम में पहुंचे नाराज खालिस्तान समर्थक

रविवार, 26 अगस्त 2018 (12:19 IST)
लंदन। खालिस्तान के तीन समर्थकों ने ब्रिटेन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम में घुसकर उसे बाधित करने का प्रयास किया लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले स्कॉटलैंड यार्ड ने प्रदर्शनकारियों को बाहर निकाल दिया।
 
घटना कल शाम पश्चिम लंदन के राइस्लिप की है जहां भारतीय मूल के लोगों के लिए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूके मेगा कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था।
 
खालिस्तान के तीन समर्थक आयोजन स्थल के अंदर प्रवेश करने में सफल रहे और उन्होंने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। राहुल के पहुंचने से पहले स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारियों ने उन्हें बाहर निकाला।
 
सम्मेलन में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग जमा हुए थे। समारोह को बाधित करने की कोशिशों के जवाब में लोगों ने ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के नारे लगाए।
 
समारोह की शुरुआत में कांग्रेस के ओवरसीज कांग्रेस विभाग के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा, 'हमारा संदेश लोकतंत्र, आजादी, समावेश, विविधता, नौकरियां, विकास, समृद्धि और निचले स्तर तक विकास का है। हम चाहते हैं कि आप इस संदेश को फैलाएं। 2019 के चुनावों का परिणाम भविष्य के भारत की दिशा तय करेगा।'
 
गांधी ने लंदन में अपने पिछले सभी भाषणों में बोली गई बातों को दोहराया और कांग्रेस को नफरत तथा विभाजन के खिलाफ लड़ने वाली ताकत बताया। उन्होंने भारतवंशी समुदाय से 2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस की ‘पैदल सेना’ के रूप में खड़े होने का आह्वान किया।
 
प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मोदीजी जो कहते हैं, उससे वह कांग्रेस का नहीं, बल्कि भारत के नागरिकों का अपमान कर रहे हैं और मीडिया उनके साथ है।' (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING