भारतीय मूल के शेफ के इस्लाम विरोधी ट्वीट से बवाल, प्रियंका ने मांगी माफी

मंगलवार, 12 जून 2018 (19:20 IST)
दुबई के एक मशहूर होटल के मुख्य शेफ के इस्लाम विरोधी ट्वीट से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। जेडब्‍ल्‍यू मेरियट मार्किस होटल के रंग महल रेस्‍तरां के मिशेलिन स्‍टार शेफ अतुल कोचर ने प्रियंका चोपड़ा के सीरियल 'क्वांटिको' को लेकर प्रियंका चोपड़ा पर निशाना साथा था। इस ट्वीट को इस्लाम विरोधी बताया गया। शेफ के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया। कई टि्वटर यूजर्स ने शेफ को नौकरी से निकालने की मांग भी की। क्वाटिंको के इस दृश्य पर प्रियंका चोपड़ा ने भी माफी मांगी है।



क्या है पूरा मामला  
जेडब्‍ल्‍यू मेरियट मार्किस होटल के रंग महल रेस्‍तरां के मिशेलिन स्‍टार शेफ अतुल कोचर ने 'क्वाटिंको' सीरियल के एक एपिसोड को लेकर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा पर निशाना साधा था। 'क्वांटिको' के एक एपिसोड में अमेरिका में एक आतंकी हमले के पीछे भारतीय राष्ट्रवादियों का हाथ दिखाया गया है। शो के इस एपिसोड में हमलावर की धार्मिक पहचान हिन्दू के तौर पर की गई है। कोचर ने ट्वीट में लिखा कि 'यह दुखद है कि आपने 2000 साल से इस्‍लाम से आतंकित हो रहे हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया। तुम्‍हें शर्म आनी चाहिए।' 

There is no justification for my tweet, a major error made in the heat of the moment on Sunday. I fully recognise my inaccuracies that Islam was founded around 1,400 years ago and I sincerely apologise. I am not Islamophobic, I deeply regret my comments that have offended many.

— Atul Kochhar (@atulkochhar) June 11, 2018
बवाल बढ़ता देख मांगी माफी
सोशल मीडिया पर बवाल मचने के बाद कोचर ने ट्वीट हटा दिया और माफी मांगी। उन्होंने कहा कि रविवार को उनसे भावनाओं के उफान में बड़ी गलती हो गई कोचर ने लिखा कि 'मेरे ट्वीट की कोई सफाई नहीं है। मैं अपनी गलती मानता हूं कि इस्‍लाम की शुरुआत 1400 साल पहले हुई थी और मैं दिल से माफी मांगता हूं। मैं इस्‍लामोफोबिक नहीं हूं, मुझे अपनी टिप्‍पणियों पर काफी खेद हैजिनसे कई लोग आहत हुए हैं, वहीं जेडब्‍ल्यू मेरियट होटल ने शेफ के कमेंट से दूरी बना ली।
 
होटल ने दिया यह बयान
होटल की ओर से कहा गया कि शेफ अतुल कोचर के बयान की हमें जानकारी है। हमें इस बात को जोर देकर कहना चाहेंगे कि हम उनके विचारों से ताल्‍लुक नहीं रखते हैं और न ही यह समावेश व विविधता की संस्‍कृति का प्रतीक है जिस पर होटल पर गर्व करती है। 
प्रियंका ने मांगी माफी
अमेरिकी टेलीविजन शो 'क्वांटिको सीज़न 3' के एक दृश्य पर विवाद बढ़ने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने माफी मांगी। इस दृश्य को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया और एपीसोड में काम करने के लिए ​लोग प्रियंका चोपड़ा की आलोचना करने लगे। इसके बाद प्रियंका ने माफी मांगी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मुझे बहुत दु:ख है और मैं माफी चाहती हूं कि क्वांटिको के हालिया एपिसोड से कुछ लोगों की भावनाओं को चोट पहुंची। ऐसा कोई ईरादा नहीं था... मुझे भारतीय होने पर गर्व है और ये नहीं बदल सकता।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING