नष्ट कर दिए 37.7 करोड़ के 76 लग्जरी वाहन, जानिए क्यों नष्ट कर दिए गए यह बेशकीमती वाहन

गुरुवार, 2 अगस्त 2018 (19:14 IST)
राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के आदेश पर फिलीपींस में लगभग 37.70 करोड़ रुपए की कीमत वाले 76 लग्जरी वाहनों और मोटरसाइकिलों को नष्ट किया गया। भ्रष्टाचार और अपराधिक गतिविधियों पर शिकंजा कसते हुए इस सख्‍त कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इन लक्जरी वाहनों को नष्‍ट करते समय राष्ट्रपति रोड्रिगो खुद मौके पर मौजूद थे।
 
नष्ट किए गए इन वाहनों में पोर्शे, लैंबोर्गिनी, मर्सिडीज बेंज जैसी कंपनियों की कारें और हार्ले डेविडसन की बाइक्स शामिल थी। इन सभी वाहनों को स्मगल कर फिलीपींस में लाया गया था, जिन्हें स्थानीय एजेंसियों ने जब्त कर लिया था।
 
सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि ये नष्ट किए गए वाहन उन 800 वाहनों का हिस्सा थे जो देश में गैरकानूनी तरीके से लाए गए थे।
 
2016 में सत्ता में आने के बाद से ही राष्ट्रपति रोड्रिगो भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी सख्त नीतियों के लिए चर्चा में रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से लाई गईं इन कारों को नष्ट करना जरुरी था।
 
यह पहली बार नहीं है जब फिलीपींस में लग्जरी कारों को सार्वजनिक तौर पर नष्ट किया गया है। इससे पहले फरवरी में राष्ट्रपति ने ऐसी 30 लग्जरी कारों को नष्ट करने का ऑर्डर दिया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING