पाक हाईकमिश्नर की शर्मनाक हरकत से किरकिरी, इमरान सरकार भी नाराज

शनिवार, 15 सितम्बर 2018 (16:38 IST)
ब्रिटेन में पाकिस्तान के उच्चायुक्त साहिबजादा अहमद खान एक अवॉर्ड शो में अपनी हरकतों को लेकर से सुर्खियों में हैं। इस शो का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने उन्हें तलब किया है। वीडियो को देखकर लोगों का कहना कि साहिबजादा अहमद खान नशे में धुत थे। इस कारण वे ठीक तरह से बोल नहीं पा रहे थे। इमरान सरकार ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है।
 
 
दरअसल, यह वीडियो लंदन में 9 सितंबर को हुए अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान प्रेस्टिज अवॉर्ड्स (आईपीपीए) का है। करीब 4 मिनट के इस वीडियो में उच्चायुक्त स्टेज पर मेहमानों का स्वागत कर रहे हैं। पाकिस्तान के एक फिल्म स्टार का नाम लेते समय उनकी जुबान लड़खड़ा जाती है। इसमें मंच पर खड़े होकर उच्चायुक्त पूछ रहे हैं- 'फ़रहान को बुला लूं? पाकिस्तानी राजदूत महविश को बुला लूं? जोर से तालियां बजाइए।' स्टेज पर मौजूद एक्टर जावेद शेख से उच्चायुक्त ने यह भी पूछा कि वे क्या डाइट लेते हैं?
 

Those criticizing Pakistan's High Commissioner to the UK Sahibzada Ahmed Khan on his performance at the Hum IPPA, Come on people!! he just had a wee bit of honey, In Riyasat e madina Honey was 100% halal so let this honey badger enjoy .

#tabdeeli #pti #pakistan #ڈیم_شاعری pic.twitter.com/YXN7HTncWA

— kjrocker (@kjrocker) September 12, 2018
पाकिस्तानी उच्चायुक्त के इस व्यवहार पर इमरान सरकार ने भी नाराजगी व्यक्त की है। सोशल मीडिया पर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इस वीडियो के चलते अंतरराष्ट्रीय मंच पर हुई किरकिरी के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी किया। प्रेस रिलीज में लंदन में पाकिस्तानी उच्चायुक्त साहिबजादा अहमद खान को विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने तलब किया है। उनसे लिखित में स्पष्टीकरण भी गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING