प्रधानमंत्री मोदी ने की नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात

शुक्रवार, 31 अगस्त 2018 (22:06 IST)
काठमांडू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को चौथे बिम्सटेक शिखर सम्मेलन के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से मुलाकात की। बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने आर्थिक और व्यापार संबंधों को और मजबूत बनाने समेत द्विपक्षीय रिश्तों से जुड़ी सभी पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की।
 
 
दोनों नेताओं की इस साल यह तीसरी बैठक थी। इससे पहले ओली की अप्रैल में भारत यात्रा के दौरान मोदी से मुलाकात हुई थी। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी की मई में नेपाल यात्रा के दौरान दोनों नेता मिले थे। बैठक के बाद मोदी ने कहा कि विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा हुई। इसमें भारत-नेपाल संबंधों से जुड़ी विभिन्न पहलू शामिल हैं।
 
उन्होंने कहा कि हमने आर्थिक, व्यापार तथा सांस्कृतिक संबंधों को आगे और मजबूत बनाने के उपायों पर चर्चा की। हमारे देशों के बीच संपर्क मजबूत बनाने पर भी चर्चा हुई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रिश्तों की सभी पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की।
 
कुमार ने कहा कि दोनों नेता गर्मजोशी से मिले। प्रधानमंत्री मोदी की चौथे बिम्सटेक (बंगाल की खाड़ी बहुक्षेत्रीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग पहल) शिखर सम्मेलन के दौरान थाईलैंड और बांग्लादेश के प्रधानमंत्रियों के साथ भी द्विपक्षीय बैठक और चर्चा हुई। उन्होंने श्रीलंका और म्यांमार के राष्ट्रपतियों के साथ भी बैठकें कीं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING