प्रधानमंत्री बनने के बाद यहां होगा इमरान खान का ठिकाना

बुधवार, 8 अगस्त 2018 (20:31 IST)
इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान का आवास पंजाब हाउस एनेक्सी में होगा।
 
पीटीआई के वरिष्ठ नेता नईम उल हक ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पंजाब हाउस खान के रहने के लिए हर लिहाज से उचित स्थान रहेगा।
 
डान न्यूज के अनुसार हक ने कहा कि पंजाब हाउस प्रधानमंत्री कार्यालय से बहुत दूर भी नहीं है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के लिए 25 जुलाई को हुए चुनाव में खान की पीटीआई सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। पार्टी बहुमत जुटाने के लिए अन्य छोटे दलों और निर्दलीयों से संपर्क में है।
 
हक ने कहा कि खान प्रत्येक सप्ताह एनेक्सी में चार-पांच दिन रहेंगे और सप्ताहांत अपने आवास बनीगाला में रुकेंगे। उन्होंने कहा कि खान यह भी चाहते हैं कि उनके आवागमन के दौरान यातायात रोका नहीं जाए। खान यह भी चाहते हैं कि उनके आवागमन के दौरान के शहर के लोगों को किसी प्रकार की तकलीफों का सामना नहीं करना पड़े।
 
पीटीआई नेता ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के साथ कई बार बातचीत हुई है और प्रबंधों को लेकर उन्हें भरोसा है। खान के बनीगाला आवास पर सुरक्षा बलों को पहले ही तैनात कर दिया गया है।
 
गौरतलब है कि खान ने विजयी होने के बाद घोषणा की थी कि वह प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे। प्रधानमंत्री आवास का क्या इस्तेमाल होगा, यह पार्टी बाद में तय करेगी। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING