पाकिस्तान का पीएम हाउस बनेगा शीर्ष स्नातकोत्तर संस्थान

शुक्रवार, 14 सितम्बर 2018 (00:00 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के शिक्षामंत्री ने गुरुवार को बताया कि वर्तमान सरकार जनता के हित में सरकारी भवनों का उपयोग करने की योजना के तहत शानदार पीएम हाउस को एक शीर्ष स्नातकोत्तर संस्थान परिसर में तब्दील करेगी।
 
 
प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले महीने कहा था कि वे पीएम हाउस में नहीं रहेंगे और वे 3 बेडरूम वाले मकान में रहने चले गए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि गर्वनरों को गवर्नर हाउस में नहीं रहना चाहिए, क्योंकि यह उनकी सरकार का अपने खर्चे को कम करने का प्रयास है। शिक्षामंत्री शफकत महमूद ने बताया कि वर्तमान में जिस भूमि पर पीएम हाउस स्थित है, वहां पर स्नातकोत्तर संस्थान बनाया जाएगा।
 
जिओ न्यूज ने मंत्री के हवाले से बताया कि जनता पूर्ववर्ती सरकारों के 'शाही' तरीके के रहन-सहन से परेशान हो गई थी और यह बेहद जरूरी है कि सरकारी अधिकारियों के रहन-सहन में जनता के धन का दुरुपयोग न हो। शिक्षामंत्री के अनुसार पीएम हाउस का वार्षिक खर्च 47 करोड़ रुपए था।
 
महमूद ने कहा कि इसलिए यह निर्णय लिया गया कि पीएम हाउस को शीर्ष स्तर के शैक्षणिक संस्थान में तब्दील कर दिया जाए। उन्होंने यह भी बताया कि पीएम हाउस के पीछे की जमीन का भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING