इमरान खान ने की केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद की पेशकश

शुक्रवार, 24 अगस्त 2018 (12:38 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने केरल में सदी की सबसे विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए मदद की पेशकश की है। साथ ही उन्‍होंने पीड़ित लोगों, जो बाढ़ से तबाह हो गए हैं उनके लिए प्रार्थना संदेश भी भेजा है।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज ट्वीट करके केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए प्रार्थना संदेश भेजा है। प्रधानमंत्री खान ने कहा है कि पाकिस्तान के लोगों की तरफ से हम उन लोगों के लिए प्रार्थनाएं भेज रहे हैं, जो बाढ़ से तबाह हो गए हैं। उन्‍होंने कहा, हम किसी भी मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

केरल में बाढ़ से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। देश और विदेश से केरल के लोगों की मदद के लिए हाथ उठ रहे हैं। केरल में सदी की सबसे विनाशकारी बाढ़ में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 लाख से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

ये सभी लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। उन्हें बसाना और बीमारियों से मुकाबला बड़ी चुनौती है। खाने-पीने का सामान, दवाइयां लोगों तक पहुंचाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुदूर इलाकों में ये परेशानी और बढ़ चुकी है।

बाढ़ के बाद अब जिंदगी पटरी पर लाने की जद्दोजेहद में जुटे केरल ने केंद्र से 2600 करोड़ रुपए के विशेष पैकेज की मांग की है। मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में कैबिनेट ने अपनी एक बैठक में मनरेगा समेत केंद्र की विभिन्न योजनाओं के तहत उससे एक विशेष पैकेज मांगने का निर्णय लिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING