इमरान के करीबी डॉ. आरिफ अल्वी बने पाकिस्तान के 13वें राष्ट्रपति

मंगलवार, 4 सितम्बर 2018 (23:30 IST)
इस्लामाबाद। इमरान खान के करीबी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के नेता डॉ. आरिफ उर रहमान अल्वी  पाकिस्तान के 13 राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं।
 
डॉन न्यूज ने प्रांतीय परिणामों के हवाले से मंगलवार को यह जानकारी दी। वोटों की गिनती जारी है और पाकिस्तान चुनाव आयोग आधिकारिक परिणाम की घोषणा बुधवार को करेगा। प्रांतीय परिणाम आने से शुरू हो गए हैं।
 
अब तक मिले समाचारों के अनुसार डॉ. अल्वी को पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज समर्थित उम्मीदवार मुत्ताहिदा मजलिस ए अमाल (एमएमए) के फजलुर रहमान और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) नेता ऐतजाज अहसन की तुलना में बढ़त बनाए हुए हैं। डॉ. अल्वी राष्ट्रपति के चुनाव में मतदान करने वाले देश की छह प्रमुख संसदीय निकायों में पांच में बढ़त बना ली हैं।
 
डॉ. अल्वी ने अपने विजयी संबोधन में कहा, 'मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं कि पीटीआई नामित उम्मीदवार आज राष्ट्रपति की दौड़ में सफल हुआ। मैं इमरान खान का भी शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने इतनी बड़ी जिम्मेदारी के लिए मुझे काबिल समझा।'
 
उन्होंने कहा कि वह अपने पांच वर्ष के कार्यकाल के दौरान गरीबों की बेहतरी के काम करेंगे जिससे उन्हें भोजन, आश्रय और कपड़ा मुहैया हो। आज से वह पीटीआई नामित राष्ट्रपति नहीं, बल्कि पूरे देश और सभी दलों का राष्ट्रपति हूं। सभी पार्टियों का उन पर समान अधिकार है। (वार्ता)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING